News Nation Logo

बिहार में जारी है कोरोना वायरस का कहर, 48 घंटे में 80 छात्र पॉजिटिव मिले

ज्यादातर छात्र राजधानी पटना के हैं और 14 साल से कम उम्र के हैं. सभी बच्चों को उनके घरों में क्वोरंटीन कर दिया गया है. इसके पहले ही बिहार सरकार 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Apr 2021, 03:45:05 PM
bihar corona

बिहार में कोरोना के बढ़े मामले (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • 48 घंटों में 80 छात्र कोरोनावायरस पॉजिटिव
  • सभी छात्रों को उनके घरों में क्वारंटीन किया गया
  • जांच करने के लिए 75 मेडिकल टीमें गठित की गईं

पटना:

बिहार में पिछले 48 घंटों में 80 छात्र कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. ज्यादातर छात्र राजधानी पटना के हैं और 14 साल से कम उम्र के हैं. सभी बच्चों को उनके घरों में क्वोरंटीन कर दिया गया है. इसके पहले ही बिहार सरकार 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बिहार के सभी 38 जिलों में कोरोनावायरस के 864 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को 60 छात्र और रविवार को 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इनमें अधिकांश छात्र पटना के कंकरबाग, पत्रकारनगर, गर्दनीबाग, अनीसाबाद, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, राजा बाजार और राजीव नगर के हैं.

पटना की सिविल सर्जन डॉ.विभा कुमारी ने कहा, हमने पटना में 103 माइक्रो कंट्रोल जोन बनाए हैं और वायरस संक्रमण के संदिग्धों की जांच करने के लिए 75 मेडिकल टीमें तैनात की गईं हैं. इस बीच शनिवार को 372 परीक्षण किए गए थे. 2 आवासीय अपार्टमेंट को बंद भी कर दिया गया है. पटना के अलावा जहानाबाद में 60, भागलपुर में 46, मुजफ्फरपुर में 34, मुंगेर में 25, पश्चिम चंपारण में 23, वैशाली में 25, बेगूसराय में 19, गया में 19 और दरभंगा में 17 मामले सामने आए हैं. बाकी के 28 जिलों में मामलों की संख्या एक अंक में थी.

यह भी पढ़ेंःबिहार: 24 वर्षीय टीचर के सिर में मारी 6 गोलियां, सामने आई चौंकाने वाली वजह!

इसके अलावा आपको बता दें कि देेश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है. शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक आपात बैठक की. इस बैठक में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है. अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो लोगों से बातचीत करके ही निर्णय लिया जाएगा.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली ने सबसे ज्यादा मुश्किल कोरोना की स्थिती में एनकाउंटर किया है, देश के लिए कोरोना की ये दूसरी लहर हो सकती है लेकिन दिल्ली के लिए ये चौथी वेब (लहर) है.

यह भी पढ़ेंःबिहार के मुजफ्फरपुर में खुलेगा 400 करोड़ की लागत वाला मेगा फूड पार्क

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,03,558 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन के भीतर अब तक का सबसे बड़ा मामला है. इन आंकड़ों के साथ कोरोना के मामले बढ़कर 1,25,89,067 हो गए हैं. भारत में इससे पहले सबसे अधिक दैनिक मामले 16 सितंबर, 2020 को 97,894 पाए गए थे. पिछले साल जनवरी में देश में पहला मामला सामने आया था. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को 'गंभीर चिंता' वाला राज्य माना जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 03:44:32 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो