logo-image

कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता अभियान, पटना में युवाओं ने बांटे मास्क

पटना में फिलहाल किसी संदिग्ध में इस वायरस की मौजूदगी नहीं पाई गई है, मगर सरकार ने अलर्ट कर रखा है.

Updated on: 04 Mar 2020, 06:03 PM

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की भारत में दस्तक के बाद सभी राज्यों में अलर्ट है. बिहार (Bihar) में भी अब इसको लेकर संशय आम लोगों में देखा जा रहा है. इन सब के बीच पटना (Patna) के कारगिल चौक पर युवाओं का एक बेहतर प्रयास दिखा. कोरोना वायरस को लेकर यह युवा लोगों को जागरुक कर रहे हैं. इससे बचाव और सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग जरूरी है. ऐसे में वह हर आने जाने वालों को रोक रोककर मास्क पहना रहे हैं. इसके अलावा वह उन्हें इस बीमारी और इसके बचाव के विषय में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Corona से ज्यादा खतरनाक Virus तो RSS और BJP ने फैला दिया, RJD ने बोला हमला

इसकी अगुवाई कर रहे कल्लू ने बताया कि हमारा एक छोटा-सा प्रयास लोगों को बचाने के लिए है. मास्क देकर हम लोगों को सुरक्षित रहने का संदेश दे रहे हैं. इस दौरान ये भी देखा गया कि कुछ लोग खुद मास्क खरीद गाड़ी में लिए जा रहे थे. वे कह रहे थे कि अब जरूरत बचाव की है. पटना में फिलहाल किसी संदिग्ध में इस वायरस की मौजूदगी नहीं पाई गई है, मगर सरकार ने अलर्ट कर रखा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का हाईअलर्ट, बिहार में अब तक 121 संदिग्धों की हुई पहचान

गौरतलब है कि भारत में कोनोनावायरस के फिलहाल 25 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने बताया कि भारत में कोविड-19 के अबतक 28 मामले पाए गए, जिनमें से केरल में तीन मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, कम से कम 9 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक इसकी चपेट में हैं.

यह वीडियो देखें: