logo-image

13 जनवरी को बिहार पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन! जानिए क्या है सरकार का प्लान

बिहार के लिए दोनों वैक्सीन को मिली हरी झंडी. सीरम इंस्टीच्यूट के कोविशिल्ड और बायोटेक की कोवैक्सिन पहुंचेगी बिहार. 9 लाख 80 हजार कोविशिल्ड और कोवैक्सीन का 20 हजार डोज मिलेगा. आज रात में भारत सरकार राज्यों को देगी अलॉटमेन्ट लेटर.

Updated on: 11 Jan 2021, 11:26 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयारी जोरों से चल रही है. 13 जनवरी को बिहार पहुंचेगी वैक्सीन, कलकत्ता रीजनल सेंटर से शाम के फ्लाइट से पटना पहुंचेगी वैक्सीन. 10 लाख वैक्सीन पहुंचेगी बिहार. एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत रहेंगे मौजूद. रेफ्रिजेरेटर वैन से एयरपोर्ट से वैक्सीन जाएगी एनएमसीएच. स्टेट वैक्सीन सेंटर से बनाये गए तीन रूट, स्टेट वैक्सीन सेंटर से तीन रीजनल सेंटर पर सबसे पहले भेजी जाएगी वैक्सीन. 

बिहार के लिए दोनों वैक्सीन को मिली हरी झंडी. सीरम इंस्टीच्यूट के कोविशिल्ड और बायोटेक की कोवैक्सिन पहुंचेगी बिहार. 9 लाख 80 हजार कोविशिल्ड और कोवैक्सीन का 20 हजार डोज मिलेगा. आज रात में भारत सरकार राज्यों को देगी अलॉटमेन्ट लेटर. बिहार को भी कुछ देर में मिलेगा अलॉटमेंट लेटर. कोवैक्सीन 20 डोज का एक वाईल होगा. 20 डोज के वाईल से 20 लोगों को मिलेगी वैक्सीन. कोविशिल्ड 10 डोज का एक वाईल होगा. 10 डोज के वाईल से 10 लोगों को मिलेगी वैक्सीन.