logo-image

बिहार: 55 साल के एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिला, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर इतनी हुई

इससे पहले शनिवार को पटना जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला था. पटना के खाजपुरा इलाके की रहने वाली एक 32 वर्षीय महिला के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

Updated on: 19 Apr 2020, 02:39 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है. 55 साल के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. नालंदा (Nalanda) जिले के बिहार शरीफ के रहने वाले यह व्यक्ति एक कोरोना से संक्रमित मरीज के संपर्क में आया था. जिसके बाद इसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. अब आई मरीज की कोरोना वायरस (COVID-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ राज्य में इस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 87 हो गई है. राज्य में अभी तक दो लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: 'कोरोना से जंग में सरकार के इन तीन कदमों ने बिहार को देश में अव्वल बनाया'

इससे पहले पटना जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला था. पटना शहर के खाजपुरा इलाके की रहने वाली एक 32 वर्षीय महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उसे सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होने पर शुक्रवार को पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. महिला ने देश/विदेश की यात्रा नहीं की थी, ऐसे में उसके स्थानीय स्तर पर संक्रमित होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: ट्रिपल हत्याकांड से दहला मोतिहारी, अपराधियों ने की पिता के बाद बेटा और बहू की हत्या

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोविड-19 के मरीज मुंगेर जिला निवासी एक व्यक्ति की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई थी. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 17, बेगूसराय में 9, नालंदा में 8, पटना में 7, गया में 5, गोपालगंज और नवादा में 3-3 तथा बक्सर में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर एवं वैशाली में एक-एक मामले सामने आए हैं.

यह वीडियो देखें: