News Nation Logo

बिहार में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज, सरकार ने मांगी इजाजत

बिहार सरकार की ओर से भी इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) से पटना एम्स में कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी देने की इजाजत मांगी गई है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Apr 2020, 04:04:36 PM
plasma therapy

बिहार में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

दिल्ली में कोरोना मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी के उत्साहजनक परिणाम के बाद बिहार (bihar) में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल करने की योजना बनाई गई है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि बिहार सरकार की ओर से भी इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) से पटना एम्स में कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी (plasma therapy) देने की इजाजत मांगी गई है.

यह भी पढ़ें: हो जाएं सावधान! अगले 4 दिनों तक चलेगी धूल भरी आंधी, बारिश के भी आसार

उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी को लेकर विचार किया जा रहा है. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के प्लाज्मा थेरेपी से इलाज के उत्साहनक परिणाम सामने आए हैं. यही कारण माना जा रहा है कि बिहार सरकार भी इस थेरेपी से कोरोना संक्रमितों के इलाज की योजना बनाई है.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 225 पहुंची

उधर, बिहार में शनिवार को दो लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 225 पहुंच गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि शनिवार को बक्सर के नया भोजपुर इलाके में दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 225 पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण काल में भी तेजस्वी यादव बिहार से गायब हैं, सुशील मोदी ने बोला हमला

इससे पहले शुक्रवार की रात मुंगेर जिले के 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिससे बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 223 हो गई थी. बिहार में अब तक 16,050 नमूनों की जांच की जा चुकी है. उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 45 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 20 जिलों में सबसे अधिक 62 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं जबकि नालंदा में 34 और सीवान में 30 मामले प्रकाष में आए हैं. इसके अलावे पटना में 26, बक्सर में 22, बेगूसराय में नौ, कैमूर में आठ, रोहतास में सात, गया व भागलपुर में पांच-पांच, गोपालगंज व नवादा में तीन-तीन, सारण, बांका व औरंगाबाद में दो-दो तथा मधेपुरा, पूर्वी चंपारण, भोजपुर, लखीसराय एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 25 Apr 2020, 04:04:36 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.