logo-image

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 116 हुई, सोमवार को आए 17 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में 7 महिलाओं और 10 पुरुषों की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है .

Updated on: 21 Apr 2020, 07:47 AM

पटना:

बिहार के नालंदा जिला में सोमवार को कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के 17 नये मामले प्रकाश में आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमण के मामले अब बढकर 116 हो गये हैं . स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में 7 महिलाओं और 10 पुरुषों की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है . संजय कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम, क्लीनिक, फार्मेसी, डायग्नोस्टिक सेंटर-पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी को निर्देशित किया है कि वे तत्काल प्रभाव से अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करें. रविवार की देर रात मुंगेर जिले के जामालपुर निवासी तीन पुरुष :30, 36 एवं 52 साल: के सैंपल जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी .

एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी

यह भी पढ़ें- Corona संकट का असर, पानी की बोतल से भी सस्‍ता हुआ कच्‍चा तेल

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी . बिहार में कोरोना संक्रमण के अबतक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, नालंदा में 28, मुंगेर में 20, बेगुसराय 9, पटना में 7, गया में 5, बक्सर में 4, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन तथा सारण, लखीसराय, भागलपुर, वैशाली एवं भोजपुर में एक—एक मामले प्रकाश में आए हैं . ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में अंत्येष्टि की कोशिश को लेकर झड़प में 20 पुलिसकर्मी घायल

कोरोना संक्रमित 42 मरीज ठीक

वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी . बिहार में अबतक 11319 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 42 मरीज ठीक भी हुए हैं.