logo-image

कोरोना संकट: राज्य में लोग मर रहे, मंत्री घर में बैठे रामायण देख रहे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे के बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की रोज पोल खुल रही है.

Updated on: 29 Mar 2020, 09:56 AM

पटना:

आज कोरोना वायरस (Corona Virus) जैसी वैश्विक बीमारी से देश की सांसें अटकीं हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे के बिहार (Bihar) में स्वास्थ्य व्यवस्था की रोज पोल खुल रही है. चिकित्सकों तक को न मास्क मिल रहा है, न सेनिटाइजर. लेकिन मंत्री जी आराम से अपने परिवार के साथ घर में टीवी पर रामायण देख रहे हैं. आज हजारों बिहारी अपने परिवार के साथ सड़कों पर भूखे प्यासे यहां-वहां फंसे हैं, लेकिन मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Chaubey) अपने परिवार के साथ अपने घर में टीवी के सामने आराम से बैठकर रामायण के नयनाभिराम दृश्यों में भाव विभोर खोए हुए हैं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 13 दिन में बढ़ गए 900 मरीज, ICMR ने कोरोना सामुदायिक संक्रमण किया खारिज

मंत्री तो ऐसे ही हैं. पिछले साल उत्तर बिहार में सैकड़ों बच्चों के मरने बाद अश्विनी चौबे पहुंचे थे, डॉ हर्षवर्धन भी साथ. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन जब इस त्रासदी पर चिंता में खोए थे, तब ठीक उनके बगल में मंत्री अश्विनी चौबे नींद के आगोश में खोए थे. आज भी एक बीमारी से लोग मर रहे हैं और माननीय मंत्री रामायण के दृश्यों में खोए हैं. कुछ साल पहले जब अश्विनी चौबे बिहार में स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने काम नहीं करने वाले चिकित्सकों का हाथ काट लेने की धमकी दी थी, लेकिन आज वो केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री हैं और बिहार के उन्ही चिकित्सकों के हाथ में सेनेटाइजर नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने पलायन को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- लॉकडाउन हो जाएगा...

रामायण के दृश्यों से एक और दृश्य याद आ गया. जब यही माननीय हर कैमरे के सामने फूट फूटकर रो रहे थे. दरअसल, मंत्री अश्विनी केदारनाथ की त्रासदी के वक्त वहां फंस गए थे. जब खुद फंसे तो वह खूब रोये और आज जब हजारों लोग फंसे तो अश्विनी चौबे आराम से रामायण देख रहे हैं. केदारनाथ त्रासदी में अश्विनी चौबे फंस गए थे. जब वो वापस आए तो हर कैमरे के सामने खूब फूट फूट कर रोते हुए पूरी दुनिया ने देखा. आज जब बिहार के हजारों लोग कोरोना लॉक डाउन में जहां तहां फंसे हैं तो मंत्री नीरो आज रामायण देख रहे हैं.

यह वीडियो देखें: