logo-image

बिहार में तेजी से पांव पसारता कोरोना, 22 नए मामलों के साथ आंकड़ा बढ़कर इतना पहुंचा

बिहार में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 425 हो गए हैं.

Updated on: 01 May 2020, 08:09 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 22 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 425 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि रोहतास में 11, सीतामढी जिले में चार, मुंगेर में तीन तथा पटना एवं सारण में दो-दो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं. उन्होंने बताया कि रोहतास में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के जो 11 मामले प्रकाश में आए हैं उनमें 10 पुरुष और एक महिला शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: लालू यादव ने कबीर के दोहे के जरिए नीतीश कुमार को चेताया, बोले- आज समय आपका, कल जनता देगी जवाब

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय ने बताया कि सीतामढी में कोरोना वायरस संक्रमण के जो चार मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मुंगेर के जमालपुर के सदर बाजार में कोरोना वायरस संक्रमण के जो तीन मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें तीन पुरुष शामिल हैं. संजय ने बताया कि पटना में दो पुरूष तथा सारण में एक पुरुष एवं एक महिला में आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गयी थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार ने खड़े किए हाथ, सुशील मोदी बोले, मजदूरों को लाने के लिए नहीं हैं संसाधन

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक मुंगेर में 95, रोहतास में 45, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 35, सिवान में 30, गोपालगंज एवं कैमूर में 18-18, बेगुसराय एवं भोजपुर में 11-11, औरंगाबाद में आठ, गया, सीतामढी एवं सारण में छह-छह, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण एवं दरभंगा में पांच-पांच, अरवल, नवादा, लखीसराय एवं जहानाबाद में चार-चार, बांका एवं वैशाली में तीन-तीन, मधेपुरा में दो तथा पूर्णिया, अररिया एवं शेखपुरा में एक-एक मामले प्रकाश में आए हैं. बिहार में अब तक 22672 कोरोना संदिग्धों के नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 84 मरीज ठीक भी हुए हैं.

यह वीडियो देखें: