logo-image

सृजन घोटाले में कॉपरेटिव बैंक के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता की हुई गिरफ्तारी

भागलपुर सृजन घोटाले मामले में कॉपरेटिव बैंक के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया, सदर अस्पताल में मेडिकल के लिये उन्हें लाया गया था. कोर्ट के आदेश पर सीबीआई 8 दिनों से छापेमारी कर रही है, 900 करोड़ का ये घोटाला है.

Updated on: 25 Aug 2022, 02:32 PM

Bhagalpur:

भागलपुर सृजन घोटाले मामले में अब एक बड़ी कार्रवाई हुई है. कई लोगों को पहले ही इस मामले में सजा दी जा चुकी है. साथ ही अभी भी जांच जारी है. इस मामले में सीबीआई की दबिश अब फिर से तेज हो गई है. कॉपरेटिव बैंक के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया, सदर अस्पताल में मेडिकल के लिये उन्हें लाया गया था. बता दें कि, कोर्ट के आदेश पर सीबीआई 8 दिनों से छापेमारी कर रही है, 900 करोड़ का ये घोटाला है.  2017 में सृजन घोटाला उजागर हुआ था.

2017 में उजागर हुए इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है साथ ही कई लोगों के अवैध संपत्ति को सरकार ने जप्त भी किया. इस मामले में आज बांका के कॉपरेटिव बैंक के अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता को भी सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है और जिन्हे मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया था.

जांच एजेंसी ने सृजन घोटाला मामले में पहले ही 27 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर ली है. करोड़ों रुपये का यह घोटाला अवैध तरीके से फंड की निकासी से जुड़ा है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय भी अपने स्‍तर पर जांच कर रही है. मनी लॉन्ड्रिंग रोथाम कानून के तहत ईडी ने कार्रवाई की है. साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ अचल संपत्तियों को जब्‍त भी किया है.