logo-image

बाघमारा पहुंचे सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र प्रसाद यादव, कटाव क्षेत्र का किया निरिक्षण

बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी में मां गंगा अपने रौद्र रूप में सब कुछ बहा के ले जाने को आमादा है. कई नेता यहां आए और लोगों को आश्वासन भी दिया.

Updated on: 25 Nov 2022, 04:44 PM

Katihar:

बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी में मां गंगा अपने रौद्र रूप में सब कुछ बहा के ले जाने को आमादा है. कई नेता यहां आए और लोगों को आश्वासन भी दिया. इसी क्रम में दो दिवसीय यात्रा पर बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सह कटिहार जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र प्रसाद यादव भी कटावग्रस्त बाघमारा के लोगों को आश्वासन का मरहम लगाने अपने लाव लश्कर के साथ मुआयना करने पहुंचे. कटाव स्थल पर पहुंचकर मंत्री जी ने कटाव को भयावह बताया. 

मंत्री ने मौके पर उपस्थित जनसमुदाय को आश्वत किया कि उनकी सरकार काम पर विश्वास करती है बचन दिया कि क्षेत्र को कटने नहीं देगें. उन्होंने स्वीकार किया कि कटाव के कारण लाखों की आवादी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मौके पर जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार से क्षेत्र को कटाव से बचाने के उपाय की तकनीकी बारीकियों से मंत्री को नदी की नक्शा के माध्यम से समझाया. उन्होंने कटावरोधी कार्य को बाढ़ बरसात के मौसम से पूर्व आरंभ किये जाने को नितांत आवश्यक बताया.

यह भी पढ़े : तेजस्वी के 'मिशन 60' का दिखा रहा असर, इस अस्पताल की बदली सूरत

कटाव के कगार पर खड़ी गांव की अनेक महिलाओं ने भी प्रभारी मंत्री से मिलकर अपनी चिंता से अवगत कराया. सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने आगे कहा कि विस्थापित लोगों के पुनर्वासन को लेकर भूमि चिन्हितकर अग्रतर कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

रिपोर्ट : नीरज झा