News Nation Logo

कांवड़ियों पर गंदा पानी फेंकने पर विवाद, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

Amrit Tiwari | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 30 Jul 2022, 08:07:49 PM
kawriyas

Kanwariyas (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को कांवड़ियों पर कथिति तौर पर गंदा पानी फेंकने और डीजे बजाने से रोकने को लेकर बवाल इस कदर हुआ कि पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है . दरअसल, बरेली के कैंट थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कांवड़ियों के डीजे संगीत बजाने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों के विरोध करने पर विवाद हो गया. आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर छत से गंदा पानी भी डाल दिया, इस बात को लेकर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की. मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. 

यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि किकैंट थाना क्षेत्र के लखौरा गांव से कांवड़ियों का जत्था शुक्रवार को परगवां गांव से निकल रहा था. तभी गांव में दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने कथित तौर पर डीजे बजाने को लेकर आपत्ति जताई और उसी दौरान किसी ने छत से कांवड़ियों के जत्थे के ऊपर पानी फेंक दिया, जिसके बाद विवाद हो गया.

हंगामे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा कर रवाना किया. पुलिस अधीक्षक (नगर) रविन्द्र कुमार ने बताया कि डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था. कांवड़ियों के ऊपर पानी फेंकने का भी आरोप है. मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है.

बरेली के अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि गांव में पुलिस बल तैनात है. उन्होंने कहा कि गंगा नदी से जल लेने के लिए जो कांवड़िये जा रहे हैं, उनकी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं. वीके सिंह ने आगे कहा कि जिन लोगों ने कांवड़ियों को रोकने का प्रयास किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पश्चिमी में सावन के पावन महीने में कांवड़ यात्रा जारी है और पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

First Published : 30 Jul 2022, 08:06:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.