logo-image

शहीद स्मारक पर विवाद: राजनाथ सिंह के फोन कॉल के बाद एक्शन में नीतीश कुमार, सदन में कहा-होगी कार्रवाई

बिहार विधानसभा में आज की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में गलवान शहीद के स्मारक के विवाद का मुद्दा गूंज उठा. विपक्ष ने शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर जमकर हंगामा किया.

Updated on: 01 Mar 2023, 04:31 PM

highlights

  • गलवान शहीद के स्मारक का मुद्दा सदन में गूंजा
  • शहीद के पिता की गिरफ्तारी, सियासत भारी
  • शहीदों का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान- विजय सिन्हा
  • सदन से सड़क तक विपक्ष का हंगामा

Patna:

बिहार विधानसभा में आज की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में गलवान शहीद के स्मारक के विवाद का मुद्दा गूंज उठा. विपक्ष ने शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर जमकर हंगामा किया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा की इस मुद्दे को लेकर विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी से तीखी बहस हुई. इस दौरान विजय सिन्हा ने साफ कहा कि शहादों के पिता का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा. जिसके बाद इस मुद्दे पर बीजेपी और तेजस्वी आमने सामने आ गए. दोनों ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला.

जब राजनाथ सिंह का आया फोन

वहीं, इस मामले पर सदन में जबाव देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हाजीपुर शहीद वाली खबर पर सुबह ही रक्षामंत्री राजनाथ जी का फोन आया था. उनसे बात हुई है, हमने कह दिया है घटना की जानकारी मिली है. हम जांच करा रहे हैं. जो गलत होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि शहीद के पिता के साथ हुई बर्बरता के मामले में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हस्तक्षेप किया है. राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को फोन कर इस मामले में नराजगी जताई है और जांच कराने को कहा है. जिसके बाद सीएम ने रक्षा मंत्री को मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

विजय चौधरी ने बीजेपी पर बोला हमला

वहीं, वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भी बीजेपी के हंगामे पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि जो खुद स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करता हों, वो भला क्या शहीदों का सम्मान करेगा, बीजेपी घड़ियाली आंसू बहा रही है.

क्या है मामला

ये पूरा मामला शहीद के स्मारक बनाने से जुड़ा है. वैशाली के जंहादा थाना के चकफतह गांव का ये पूरा मामला है. शहीद सैनिक जयकिशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह को शनिवार रात जंदाहा थाने में एससीएसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया. जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी अपने बेटे का स्मारक उनकी जमीन पर अवैध रूप से करवा रथे थे. जिसके बाद खबरें ये आईं कि बिहार रेजीमेंट के शहीद जवान के पिता को पुलिस ने घसीटा और पीटा. हालांकि एसपी ने इन खबरों को खारिज कर दिया. बहरहाल, अब ये मुद्दा सड़क से सदन तक पहुंच चुका है और विपक्ष इसे लेकर सत्ता पक्ष पर हमलावर है.

बिहार पुलिस मुख्यालय हुआ एक्टिव

आपको बता दें कि इस मामले पर बिहार पुलिस मुख्यालय एक्टिव हो गया है. मामले की जांच CID को सौंपी गई है. पुलिस मुख्यालय की ओर से बयान जारी किया गया और कहा गया कि इस पूरे प्रकरण की जांच अपराध अनुसंधान विभाग (CID) के तहत वीकर सेक्शन की टीम करेगी. इसके लिए वीकर सेक्शन के ADG को DGP राजविंदर सिंह भट्टी की तरफ से एक स्पेशल टीम बनाने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें : शहीद के पिता के साथ ऐसा सुलूक की शर्म से झुक गई आंखें, आतंकवादी की तरह किया गया गिरफ्तार