logo-image

JDU MLC के बयान पर घमासान, पार्टी ने किया किनारा, BJP ने बताया PFI का एजेंट

JDU नेता गुलाम रसूल बलियावी के विवादित बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है. कल नवादा में एक कार्यक्रम के दौरान गुलाम रसूल बलियावी ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाया.

Updated on: 14 Feb 2023, 05:32 PM

highlights

  • JDU MLC के बयान पर घमासान
  • बलियावी ने कहा- लोहे को नहीं काट सकता गाजर
  • सेना में 30 फीसदी हो मुसलमान : बलियावी 
  • बलियावी के बयान से JDU ने किया किनारा

Patna:

JDU नेता गुलाम रसूल बलियावी के विवादित बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है. कल नवादा में एक कार्यक्रम के दौरान गुलाम रसूल बलियावी ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि लोहे को गाजर नहीं काटती है. पाकिस्तान से निपटने में डर लग रहा है तो सिर्फ 30 परसेंट फौज में मुसलमानों को जगह दी जाए. वहीं, उन्होंने बाबा रामदेव को लेकर कहा कि वह डुप्लीकेट बाबा हैं. बलियावी के विवादित बयान पर जब उनसे बात की गई तो वे अब भी अपने बयान पर कायम हैं. अब उन्होंने सेना के बहाने BJP पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि BJP बहुसंख्यकों के बीच जहर फैलाती है. साथ ही जुर्म छिपाने के लिए सेना का सहारा लेने का भी आरोप लगाया. वहीं, समाधान यात्रा पर मुजफ्फरपुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर कहा कि लोग जो चाहते हैं बोलते रहते हैं. हम उनसे मिलेंगे और पूछेंगे.

BJP ने बलियावी को बताया PFI का एजेंट 
वहीं, गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर बीजेपी ने हमला बोलते हुए गुलाम रसूल बलियावी को देशद्रोही बताया है. BJP से विधायक हरि भूषण ठाकुर ने बलियावी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गुलाम रसूल बलियावी PFI के एजेंट हैं और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएफआई का साल 2047 तक भारत के इस्लामीकरण की जो साजिश है उसी एजेंडे पर गुलाम रसूल बलियावी काम कर रहे हैं. गुलाम रसूल बलियावी कोई भी बयान सोची समझी रणनीति के तहत देते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की वजह से ऐसे लोगों के बयानों पर कोई कार्रवाई नहीं करते. हरी भूषण ठाकुर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता की जो बात करते हैं वह लोग अधार्मिक होते हैं. सेना में 30 परसेंट मुस्लिम आरक्षण की बात करने वाले गुलाम रसूल बलियावी है जान लें कि 3 परसेंट भी मांग उनकी पूरी नहीं होगी.

JDU ने किया किनारा 
वहीं, गुलाम रसूल बलियावी के बयान से JDU ने किनारा कर लिया है. JDU के प्रवक्ता ने कहा है कि ऐसे बयान समझ से परे है. साथ ही उन्होंने कहा कि सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाने का अधिकार किसी को नहीं हैं. जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने सैनिकों पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि सैनिकों के बारे में की गई बयानबाजी कतई स्वीकार नहीं है. देश का संविधान और पार्टी का संविधान ऐसे बयान की इजाजत नहीं देता है. हम लोग ऐसे बयान का समर्थन नहीं करते. जिम्मेदार पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति को ऐसे बयानों से बचना चाहिए. यह उनकी सोच को दर्शाता है. हमारी पार्टी सेना का सम्मान करती है.

यह भी पढ़ें : शिवरात्रि पर इस केंद्रीय मंत्री की हत्या की थी साजिश, एक युवक हुआ गिरफ्तार