logo-image

Politics: बीजेपी के पोस्टर पर घमासान, लिखा- 'जो कहा वो किया' Vs 'सिर्फ ठगा'

बिहार में छपरा जहरीली शराबकांड के बाद एक बार फिर बीजेपी के पोस्टर पर सियासी हलचलें तेज हो गई है.

Updated on: 22 Dec 2022, 07:37 PM

highlights

  • 'जो कहा वो किया' Vs 'सिर्फ ठगा' 
  • बीजेपी के पोस्टर पर घमासान
  • बीजेपी ने महागठबंधन पर लगाए आरोप

Patna:

बिहार में छपरा जहरीली शराबकांड के बाद एक बार फिर बीजेपी के पोस्टर पर सियासी हलचलें तेज हो गई है. दरअसल, बीजेपी ने एक पोस्टर लगाया है, जिसके बाद से ही घमासान मच गया है. बीजेपी ने यह पोस्टर अपने कार्यालय के बाहर लगाया है. इस पोस्टर के जरिए बीजेपी ने महागठबंधन सरकार पर जनता को किए गए वादे पूरे नहीं करने के आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही यह दिखाया गया है कि बीजेपी ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया. पोस्टर में 'जो कहा वो किया' Vs 'सिर्फ ठगा' लिखा हुआ है. जो कहा वो किया में बीजेपी ने अपनी उपलब्धियां गिनवाई है तो वहीं सिर्फ ठगा में महागठबंधन सरकार के किए गए वादों को दिखाया है.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपना बयान लिया वापस, कहा - 'अपमान करने का नहीं था कोई इरादा'

'जो कहा वो किया' Vs 'सिर्फ ठगा'

अपनी उपलब्धियों को गिनवाते हुए बीजेपी ने लिखा कि साल 2020-21 में रिकॉर्ड 36 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई. साथ ही दलहन की खरीद भी एमएसपी पर सुनिश्चित किया गया था. वादे के अनुसार पीएम स्वास्थ्य योजना के तहत दरभंगा में दूसरे एम्स के निर्माण के लिए 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई. इसी के साथ नई शिक्षा नीति के तहत बिहार में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में कराई गई.

वहीं, महागठबंधन पर आरोप लगाते हुए बीजेपी ने पोस्टर में लिखा कि महागठबंधन की सरकार ने किसानों के कृषि ऋण को माफ करने का वादा किया था, लेकिन अब तक इस विषय पर कोई बात नहीं हुई है. साथ ही बिजली निजीकरण को खत्म करने और 100 यूनिट बिजली देने की घोषणा को भी अब तक पूरा नहीं किया गया है. इसके साथ ही बीजेपी ने महागठबंधन पर कई वादे पूरे नहीं करने के आरोप लगाए हैं.

BJP के द्वारा पटना में यह पोस्टर जारी करने के बाद बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बीजेपी बिना जदयू के सहयोग के क्या-क्या किया है, उसको बताने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने अब्दुल बारी सिद्दीकी के देश का माहौल खराब वाले बयान का समर्थन किया.