logo-image

लखीसराय में मां काली की प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद, दो पक्ष आमने-सामने

लखीसराय में मां काली की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. मामले कजरा थाने उड़ेन गांव का है.

Updated on: 28 Oct 2022, 05:15 PM

highlights

.काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद
.2 घंटे तक मां काली की मूर्ति को आगे नहीं जाने दिया

Lakhisarai:

लखीसराय में मां काली की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया. मामले कजरा थाने उड़ेन गांव का है. जहां मां काली की प्रतिमा विसर्जन के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने सड़क जाम कर अवरोध पैदा कर दिया. धर्म और मजहब के नाम पर लड़कर समाज को बदनाम करने वाले हमारे ही समाज में घूम रहे हैं. ताजा मामले में लखीसराय के कजरा थाना इलाके के उड़ेन गांव में काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. यहां समुदाय विशेष के लोगों ने लगभग 2 घंटे तक मां काली की मूर्ति को आगे नहीं जाने दिया.

दरअसल उड़ेन में दीपावली के मौके पर काली प्रतिमा की स्थापना की गई थी और विसर्जन से पहले मां काली की प्रतिमा को गांव में भ्रमण कराया जा रहा था. इसी दौरान उड़ेन गांव के पास मस्जिद के समीप समुदाय विशेष के लोगों ने 3 घंटे तक रोड़ को जाम रखा और नतीजा मां काली की प्रतिमा लगभग ढाई घंटे तक एक ही स्थान पर रुकी रही.

 यह भी पढ़े : नहाय-खाय के साथ छठ पूजा की हुई शुरुआत, जानिए देव सूर्य मंदिर कैसे सैकड़ों सालों से पत्थर पर है खड़ा

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस तुरंत पहुंची. खुद एएसपी सैयद इमरान मसूद भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर मां काली का मूर्ति विसर्जन कराया. एएसपी की मौजूदगी में मां काली का मूर्ति विसर्जन तो हो गया, लेकिन दोनों गांव के बीच तनाव अभी भी है. फिलहाल पुलिस की वजह से मौके पर शांति है. हालात काबू में हैं, लेकिन जिस तरह से माहौल है और दोनों पक्षों में एक दूसरे के प्रति रोष है, उसे देखते हुए यही कहा जा सकता है कि यहां कभी भी बवाल हो सकता है.

रिपोर्ट : अजय झा