logo-image

टिकट कटने से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, राहुल-सोनिया गांधी सहित पार्टी के बड़े नेताओं के फाड़े पोस्टर

गोपालगंज में आज कांग्रेस कार्यकर्ता उस वक़्त आक्रोशित हो गए जब पार्टी ने कुचायकोट विधानसभा सीट से लोजपा नेता काली पाण्डेय और गोपालगंज सीट से आसिफ गफूर को पार्टी का टिकट देने की घोषणा की है. 

Updated on: 16 Oct 2020, 02:30 AM

गोपालगंज:

गोपालगंज में आज कांग्रेस कार्यकर्ता उस वक़्त आक्रोशित हो गए जब पार्टी ने कुचायकोट विधानसभा सीट से लोजपा नेता काली पाण्डेय और गोपालगंज सीट से आसिफ गफूर को पार्टी का टिकट देने की घोषणा की है. घोषणा होते ही दर्जनों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के मारवाड़ी मुहल्ला स्थित पार्टी कार्यालय में पहुंचे. वहां राहुल गांधी, सोनिया गांधी सहित पार्टी के बड़े नेताओ पोस्टर को फाड़ दिया. पार्टी के झंडा और अन्य दूसरे पोस्टरों को आग के हवाले कर दिया. सभी कार्यकर्ता कांग्रेस नेता सुभाष सिंह के नेतृत्व में हंगामा और आगजनी कर रहे थे. दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुर्दाबाद और स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ भी नारेबाजी की. 

आगजनी और हंगामा के दौरान नाराज नेताओं ने पार्टी कार्यालय में रखे कीमती सामान भी बर्बाद कर दिया और कार्यालय में ताला लगा दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष सिंह कुशवाहा ने बताया कि वे पार्टी के सबसे पुराना और वफादार कार्यकर्ता हैं. उन्होंने अपने मकान में निशुल्क पार्टी कार्यालय खोलने की इजाजत दी. गोपालगंज विधानसभा सीट से वे सबसे ज्यादा योग्य उम्मीदवार थे. उनसे पार्टी का टिकट देने के लिए 15 लाख रुपये की मांग की गयी थी. जब वे 15 लाख रूपये देने से इंकार कर दिए. तब अंतिम समय में उनका टिकट काट दिया गया और उनके जगह दूसरे दल के नेताओं को इंट्री देकर टिकट दे दिया गया.
 

सुभाष सिंह ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर उपेक्षा करने और पैसे वसूली का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सभी नियमों को ताक पर उनसे दिल्ली में 15 लाख रुपये की मांग की गयी थी. कांग्रेस नेता मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, शक्ति सिंह गोहिल, अविनाश पाण्डेय मिलकर कांग्रेस को समाप्त कर रहे हैं और टिकट को बेच रहे हैं.