logo-image

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन, बिहार में शोक की लहर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन हो गया है. 8 सितंबर को पटना के एक निजी अस्पताल में सदानंद सिंह ने अंतिम सांस ली. 76 साल के सदानंद सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

Updated on: 08 Sep 2021, 11:29 AM

highlights

  • लंबी बीमारी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन
  • सीएम नीतीश, जीतन राम मांझी और तेजस्वी यादव ने जताया शोक
  • सदानंद के बेटे ने सोनिया और राहुल पर उपेक्षा करने का लगाया आरोप 

नई दिल्ली :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का निधन हो गया है. 8 सितंबर को पटना के एक निजी अस्पताल में सदानंद सिंह ने अंतिम सांस ली. 76 साल के सदानंद सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.सदानंद सिंह लिवर सिरोसिस (Liver Cirrhosis) की बीमारी पीड़ित थे. जिसके बाद उन्हें क्युरिस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. सदानंद सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता थे. उनके निधन से राजनीति के गलियारे में शोक की लहर फैल गई है. सदानंद सिंह के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है. वहीं बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी सदानंद के निधन पर दुख जाहिर किया है. मांझी ने कहा कि सदानंद बाबू के निधन ने बिहार की राजनीति में एक ऐसा शून्य छोड़ दिया है जो कभी भर नहीं पाएगा.

तेजस्वी यादव ने जताया शोक 

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सदानंद बाबू के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्री सदानंद सिंह जी के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. उनका लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव रहा. वो एक कुशल राजनेता थे. ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर उपेक्षा का आरोप 

इधर, सदानंद के बेटे सुभानंद ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर उपेक्षा करने का गंभीर आरोप लगाया है.  मीडिया रिपोर्ट् की मानें दो सुभानंद ने कहा कि जब उनके पिता दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे तो उन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को पिता की गंभीर स्थिति से अवगत कराया था. लेकिन खबर मिलने के बावजूद वो लोग पिता जी को देखने नहीं आए. 

इसे भी पढ़ें:अक्षय कुमार की मां का निधन, एक्टर ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

नीतीश कुमार ने की बहुत मदद 

सदानंद के बेटे ने नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि जब सीएम नीतीश कुमार को सदानंद सिंह की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली तो उन्होंने बार-बार हालचाल लिया. पिता को दिल्ली से पटना लाने में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मदद की.