logo-image

बिहार में कांग्रेस JDU को साधने की कर रही कोशिश! सदानंद सिंह ने नीतीश की तारीफ में बांधे पुल

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार को छला है.यह न सिर्फ नीतीश जी के साथ अन्याय है बल्कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने बिहार की जनता के साथ भी न्याय नहीं किया है.

Updated on: 31 May 2019, 06:11 PM

highlights

  • मोदी कैबिनेट में जेडीयू को नहीं मिली जगह
  • कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने नीतीश कुमार की तारीफ की
  • सदानंद सिंह ने कहा-बीजेपी ने नीतीश कुमार को छला है

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हो गई है. गुरुवार को पीएम मोदी समेत कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, लेकिन इस जेडीयू का को भी सांसद शामिल नहीं था. मोदी टीम में जेडीयू को जगह नहीं मिली. जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले की कांग्रेस ने सराहना की है. शुक्रवार यानी आज बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार को छला है. उन्होंने कहा कि जब बिहार से बीजेपी के 17 सांसद में से 5 मंत्री बन सकते हैं तो फिर जेडीयू के 16 सांसद में से किस आधार पर मात्र 1 मंत्री पद दिया जा रहा था?

उन्होंने आगे कहा कि यह न सिर्फ नीतीश जी के साथ अन्याय है बल्कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने बिहार की जनता के साथ भी न्याय नहीं किया है.

सदानंद सिंह ने आगे कहा कि नीतीश जी बीजेपी के साथ हैं, वे रहें उनके साथ, लेकिन उनकी पार्टी सिर्फ एनडीए का हिस्सा नहीं, बल्कि बिहार की जनता का भी प्रतिनिधित्व करती हैं.

इसे भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय गृहमंत्रालय का पदभार संभाला

सदानंद ने आगे कहा कि यदि जेडीयू से केंद्र सरकार में पर्याप्त संख्या में मंत्री नहीं है तो यह न सिर्फ नीतीश जी का अपमान है, बल्कि पूरे बिहार का अपमान है. ऐसे अपमान का घूंट पीने से अच्छा था कि मुख्यमंत्री जी ने मंत्री पद ठुकरा दिया. उन्होंने ऐसा कर बिहार की अस्मिता का लाज रखी है. इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र है.

जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले से बिहार की सियासत में नई हलचल मच गई है. आरजेडी जहां नीतीश कुमार के फैसले पर तंज कस रही है, वहीं कांग्रेस इसमें अपने लिए संभावनाएं तलाशने में जुट गई है.

बता दें कि बिहार में कांग्रेस अंतिम सांसे गिन रही है. इस बार के लोकसभा चुनाव में उसे महज एक सीट नसीब हो पाई. कांग्रेस जेडीयू के प्रति इस तरह की सद्भावना भरे बयान से यह प्रतीत होता है कि वो भविष्य की राजनीति देख रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस बिहार में महागठबंधन से अलग होकर नई शुरुआत करना चाह रही है ऐसे में जेडीयू उसके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है.