News Nation Logo

congress president poll: मलिकार्जुन खड़गे के समर्थन में प्रमोद तिवारी ने पटना में मांगा वोट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Oct 2022, 09:18:30 PM
Pramod Tiwari

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:  

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मलिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने सोमवार को यहां कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव देश के लिए लड़ती है तथा देश हित को प्रमुखता में रखकर कार्य करती है, जबकि भाजपा अपने लिए लड़ती है तथा पार्टी हित को प्रमुखता देते हुए कार्य करती है. पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास उठाकर देख लीजिए कांग्रेस पार्टी हमेशा से देश हित को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करती रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र इतना मजबूत कि यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव पार्टी कांग्रेसजन बैलट पेपर के आधार पर करेंगे जबकि भाजपा में कौन अध्यक्ष होता है वह ट्वीट के द्वारा पता चलता है.

प्रमोद तिवारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मलिकार्जुन खड़गे के पक्ष में जनसंपर्क करने के लिए पटना पहुंचे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि मलिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के पुराने वफादार, निष्ठावान तथा वरिष्ठ नेता हैं.अपने लंबे संसदीय जीवन में उन्होंने कभी भी पार्टी लाइन के बाहर जाने का काम नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी चिकमंगलूर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही थी तब मलिकार्जुन खड़गे उनके चुनाव एजेंट थे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस चुनाव से नेहरू परिवार का कोई रिश्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी यह चाहते थे कि राहुल गांधी पार्टी के सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनें, लेकिन राहुल गांधी ने फिलहाल बगैर किसी पद के देश तथा पार्टी का सेवा करने का संकल्प लिया है.

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस ही वह शक्ति है जो आने वाले दिनों में केंद्र की मोदी सरकार जनित बेरोजगारी तथा महंगाई से देश को मुक्ति दिलाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को निर्धारित है और इसके नतीजे 19 अक्टूबर को आयेंगे. अध्यक्ष पद की रेस में मलिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर शामिल है.

First Published : 10 Oct 2022, 09:18:30 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.