logo-image

बिहार में कांग्रेस की बौखलाहट, सत्र शुरू होने से पहले ही प्रदर्शन

बिहार विधानसभा के बाहर से रोचक तस्वीर सामने आई है. अभी विधायकों ने शपथ भी नहीं लिया है. विधानमंडल का गठन होना है और कांग्रेस के विधायकों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया है.

Updated on: 23 Nov 2020, 11:06 AM

पटना:

बिहार में 17वीं बिहार विधानसभा का सत्र सोमवार से आगाज हो रहा है. यह सत्र 27 नवंबर तक चलेगा. नवनिर्वाचित विधायकों के स्वागत के लिए विधानसभा को तैयार किया गया है. इस बीच विधानसभा के बाहर से रोचक तस्वीर सामने आई है. अभी विधायकों ने शपथ भी नहीं लिया है. विधानमंडल का गठन होना है और कांग्रेस के विधायकों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेताओं को 'पांच सितारा संस्कृति' छोड़ देनी चाहिए: आजाद

बता दें कि आज बिहार विधान सभा में विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. कोविड-19 के संक्रमण के बीच आयोजित होने वाले इस 5 दिवसीय सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर नया प्रावधान देखने को मिलेगा. वहीं, इस बार 105 सदस्‍य पहली बार विधानसभा की सदस्‍यता की शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें : 17वीं विधानसभा सत्र का आज से आगाज, 105 सदस्य पहली बार लेंगे शपथ

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर हार को लेकर सिर फुटव्वल चल रही है. पार्टी के कई बड़े नेता शीर्ष नेतृत्व पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. कपिल सिब्बल तो कई मंच पर कांग्रेस की दुर्दशा का जिक्र कर चुके हैं. वह भी तब जब आलाकमान के बचाव में भी कई खांटी कांग्रेसी उतर आए. इस कड़ी में अब वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी मुंह खोल दिया है. वह सधे शब्दों में कहने से नहीं चूके कि चुनाव पांच सितारा संस्कृति से नहीं जीते जाते हैं. अब पांच सितारा संस्कृति को छोड़ने का वक्त आ गया है.

यह भी पढ़ें : एलडीए में 50 पार वालों की जा सकती है नौकरी, लिस्ट तैयार

बिहार चुनाव में में कांग्रेस ने 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से वह केवल 19 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई.  कांग्रेस का वोट प्रतिशत भी लगतार गिरता जा रही है. इस बार कांग्रेस को 09.48 प्रतिशत वोट मिले है. इतने वोट प्रतिशत के साथ कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. कई सीटों पर तो मुकाबला बेहद कड़ा रहा.