logo-image

Bihar Politics: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा - इंडिया शब्द बोलने में आती है शर्म

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंडिया शब्द कहने में शर्म आती है. उनके मुंह से इंडिया शब्द निकलता ही नहीं है.

Updated on: 12 Aug 2023, 12:45 PM

highlights

  • नरेंद्र मोदी को इंडिया शब्द कहने में आती है शर्म - प्रेमचंद मिश्रा 
  • बार-बार ईस्ट इंडिया कंपनी का लेते हैं नाम - प्रेमचंद मिश्रा 
  • बीजेपी राहुल गांधी से हो गई है भयभीत - प्रेमचंद मिश्रा 

Patna:

संसद में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण पर कांग्रेस बिफरी हुई है, लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है. केवल कांग्रेस ही नहीं बल्कि विपक्ष की सभी पार्टियां बीजेपी से सवाल पूछ रही है. वहीं, अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंडिया शब्द कहने में शर्म आती है. उनके मुंह से इंडिया शब्द निकलता ही नहीं है वो तो बस ईस्ट इंडिया कंपनी का नाम लेते रहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब राहुल गांधी से भयभीत हो गई है. 
 
'इंडिया शब्द बोलने में आती है शर्म' 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई भी इंडिया शब्द नहीं बोल सकते हैं. उन्हें इंडिया शब्द बोलने में लज्जा आ रही है. इसलिए वह बार-बार ईस्ट इंडिया कंपनी का नाम लेते हैं. इंडिया मुजाहिदीन का नाम लेते हैं, लेकीन ये लोग इंडिया नहीं बोलते हैं. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने बीजेपी धानमंत्री पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब तो सवाल उठ रहा है कि जिस ईस्ट इंडिया कंपनी का नाम प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता बोल रहे हैं. उन्होंने कभी आजादी की लड़ाई में ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ आंदोलन नहीं किया है बल्कि ईस्ट इंडिया कंपनी के साथ ही जनसंघ के नेता जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें : बाढ़ में डूबा बिहार: आसमानी आफत का कहर, 'जल तांडव' मचा रहा गदर

बीजेपी राहुल गांधी से हो गई है भयभीत

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता राहुल गांधी से अब भयभीत हो गए हैं. इसलिए वह इस तरह का बयान दे रहे हैं. प्रधानमंत्री द्वारा सदन के अंदर कहा गया कि 2028 में भी मोदी के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाएगा. जिसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को मुगालते में जीने की आदत है. देश की जनता बीजेपी का इलाज करने के लिए बैठी है. 2024 में बीजेपी सत्ता से बाहर चली जाएगी.