News Nation Logo

राज्य में कांग्रेस नेता ने की अतिपिछड़ों को टिकट देने की मांग

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस में अब पिछड़़े, अतिपिछड़ों को जनसंख्या के अनुसार टिकट देने की मांग उठने लगी है.

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 21 Aug 2020, 04:47:48 PM
Rahul

Rahul Gandhi (Photo Credit: File)

पटना :

बिहार (Bihar)में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के मद्देनज़र कांग्रेस में अब पिछड़़े, अतिपिछड़ों को जनसंख्या के अनुसार टिकट देने की मांग उठने लगी है. बिहार कांग्रेस समिति के पूर्व उपाध्यक्ष कैलाश पाल ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अलग-अलग पत्र लिखकर बिहार चुनाव में कांग्रेस को पिछड़े और अतिपिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर भागीदारी की मांग की है.

शुक्रवार को भेजे गए पत्र में कैलाश पाल ने लिखा कि इस चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए हमें पिछड़े, अति पिछड़े समुदायों से अधिक समर्थन लेने के लिए इन समुदायों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा हिअ कि उम्मीदवार चयन में अधिक लोकतांत्रिक ढांचा की जरुरत है जिससे पार्टी के कार्यकर्ता प्रेरित महसूस हों.

पाल ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि उनके नेतृत्व में बिहार के युवाओं में काफी उल्लास है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में एकबार फिर से महागठबंधन की सरकार ही बनेगी. कैलाश पाल ने राहुल गाँधी को सुझाव दिया है कि भाजपा से मुकाबला करने के बजाय बिहार के भविष्य के विकास और पार्टी के नीतिगत ढांचे के बारे में विचार किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: राज्य में संक्रमितों की संख्या 1.15 लाख के पार, कुल मौत 574 

कैलाश पाल ने कहा है कि पिछड़े और अतिपिछड़ों को सम्मान देकर ही कांग्रेस सत्ता में वापसी कर सकती है. बता दें पाल इससे पहले भी कांग्रेस में पिछड़े और अतिपिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगा चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 04:47:48 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.