News Nation Logo

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 'चुनावी मोड' में कांग्रेस, बैठकों का दौर शुरू

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने '15 साल बिहार हुआ बेहाल' और 'बोलो बिहार, बदलो सरकार' के नारे के साथ नीतीश सरकार को घेरने का अभियान चला रखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Aug 2020, 05:01:12 PM
bihar congress meeting

बिहार कांग्रेस मीटिंग (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर अभी भले ही चुनाव आयोग द्वारा तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन विभिन्न दलों के नेता अपनी पार्टी के प्रचार और संगठन को मजबूत करने की कोशिशों में जुट गए हैं. इसी कड़ी में बिहार कांग्रेस (Congress) के तमाम दिग्गज नेता अपनी पार्टी के संगठन को मजबूत करने, नए लोगों को पार्टी से जोड़ने और चुनाव प्रचार अभियान की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं.

इसी क्रम में मंगलवार को पूर्व विधायक और रोहतास जिला प्रभारी नरेंद्र कुमार, पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ. अजय, बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार यादव, रोहतास जिले के पर्यवेक्षक संतोष पांडेय, पूर्व विधायक मुरारी गौतम, भास्कर पाठक, अमर यादव और जिलाध्यक्ष संतोष कुमार मिश्रा ने रोहतास जिले में बैठक की और आगामी चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की.

यह भी पढ़ें-बिहार में 17 आईपीएस अफसरों का किया गया तबादला

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने '15 साल बिहार हुआ बेहाल' और 'बोलो बिहार, बदलो सरकार' के नारे के साथ नीतीश सरकार को घेरने का अभियान चला रखा है. इधर, कांग्रेस के विधायक बंटी चौधरी ने भी लखीसराय में बैठक की, जबकि युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गूंजन पटेल ने पिछले तीन दिनों के दौरान खगड़िया के बेलदौर, चौथम, परबता, गगरी और अलौली में बैठक की और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें-बिहार में 6 सितंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों पर लिया गया फैसला 

पूर्व विधान पार्षद लालबाबू राय सीवान में तथा रामदेव राय भागलपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और एकजुट रहकर बिहार सरकार को बदलने का आह्वान किया. वर्तमान समय में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ-साथ बिहार के लगभग 16 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. कोरोना और बाढ़ के कारण कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों की मांग है कि फिलहाल चुनाव को टाल दिया दिया जाए. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस बिहार चुनाव अभियान समिति के प्रमुख और सांसद अखिलेश सिंह ने सभी जिलों के लिए पर्यवेक्षक मनोनीत किए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 04:42:53 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.