logo-image

नीतीश सरकार और राज्यपाल में टकराव बढ़ना तय, IAS KK Pathak का आदेश खारिज, जानिए-क्या है पूरा मामला?

ऐसा लग रहा है कि आने वाले दिनों में बिहार की नीतीश सरकार और राजभवन के बीच टकराव देखने को मिल सकता है. दरअसल, शिक्षा विभाग के एसीएस IAS KK Pathak के उस फैसले को राज्यपाल द्वारा खारिज कर दिया गया है.

Updated on: 18 Aug 2023, 10:55 PM

highlights

  • नीतीश सरकार और राजभवन में टकराहट होने के आसार
  • IAS KK Pathak का आदेश राज्यपाल ने पलटा

Patna:

ऐसा लग रहा है कि आने वाले दिनों में बिहार की नीतीश सरकार और राजभवन के बीच टकराव देखने को मिल सकता है. दरअसल, शिक्षा विभाग के एसीएस IAS KK Pathak के उस फैसले को राज्यपाल द्वारा खारिज कर दिया गया है. दरअसल, केके पाठक ने बीआरए विश्विद्यालय के वीसी और प्रो वीसी के वित्तीय अधिकार पर रोक लगाने का आदेश दिया था. अब राज्यपाल के प्रधान रॉबर्ट एल चोंग्थू ने बैंकों को आदेश जारी किया है कि बैंक IAS केके पाठक के आदेश का पालन ना करें.

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: पत्रकार की हत्या पर बिहार में सियासत, सीएम नीतीश ने लिया संज्ञान, बीजेपी ने घेरा....

बता दें कि 17 अगस्त 2023 को शिक्षा विभाग के एसीएस IAS KK Pathak ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के बचत खाता और अन्य सभी खातों के लेन-देन पर रोक लगाने का आदेश दिया था लेकिन उनके आदेश के महज 24 घंटे के भीतर ही राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर ने IAS KK Pathak के आदेश को खारिज कर दिया है. राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्थू द्वारा मुजफ्फरपुर के 3 बैंको को इस  बावत पत्र जारी किया है. मुजफ्फरपुर SBI, PNB और Central Bank of India को इसकी कॉपी भेजी गई है.

ये भी पढ़ें-पत्रकार हत्याकांड: विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर बोला करारा हमला, जानिए-क्या कहा?

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्थू द्वारा जारी किए गए आदेश में लिखा गया है कि बिहार सरकार के आदेश ज्ञापंक 1741 दिनांक 17.08.2023 पर क्रियान्वयन नहीं किया जाए और जब तक राज्यपाल सचिवालय के स्तर से कोई निर्देश प्राप्त नहीं होता है, तब तक यही व्यवस्था रहेगी. राज्यपाल की तरफ से IAS KK Pathak के फैसले को खारिज किए जाने के बाद बिहार सरकार और राजभवन के बीच आने वाले दिनों में टकराव देखने को मिल सकती है.