logo-image

Bihar: पटना में बेलगाम हुई खाकी, थाने के बाहर फरियादियों को जमकर पीटा

फरियादियों की गलती इतनी ती कि उन्होंने अपनी पीड़ा  पुलिस को बताई थी.

Updated on: 16 Nov 2022, 07:44 PM

highlights

. फरियाद लेकर गए पीड़ितों पर बरपा खाकी का कहर

. पुलिसकर्मी ने थाने के बाहर सड़क पर फारियादियों को पीटा

Patna:

बिहार की राजधानी पटना की पुलिस अपना फर्ज किस तरह से निभाती है वो आप इस खबर को पढ़कर अंदाजा लगा सकते हैं. यहां पुलिस फरियादियों को ही पीटती है वो भी सरेआम. जी हां! पटना के महिला थाने के बाहर फरियादियों को ही पुलिस पीटने लगती है. फरियादियों की गलती इतनी ती कि उन्होंने अपनी पीड़ा  पुलिस को बताई थी. फरियादी बुजुर्ग महिला की पौत्री अंजली के मुताबिक वे लोग कुर्जी क्षेत्र के रहने वाले हैं. उसके नाना नानी यानि पीड़ित बुजुर्ग दंपत्ति को उनके पुत्र परेशान करते हैं.

पीड़ित युवती अंजली ने बताया उसके मामी-मामा किसी भी प्रकार से उसके नाना-नानी की सेवा नहीं करते हैं. उन लोगों ने संपत्ति विवाद का झूठा केस भी कर दिया है. महिला थाने में उसी मामले की सुनवाई होनी थी. इसी दौरान विरोधी पक्ष का साइड लेकर एक पुलिसकर्मी उनसे भिड़ गया और गाली गलौज करने लगा.

थाने के बाहर जमकर पीटा

पीड़ित अंजली के मुताबिक, पुलिसकर्मियों द्वारा विवाद किए जाने पर वह अपने नाना नानी को लेकर थाने से बाहर जाने लगी, तभी पुलिसकर्मी गाली देने का आरोप लगाते हुए बीच सड़क पर नाना को पीटने लगा. जब युवती और उसकी नानी ने बीच बचाव करना  चाहा तो उन पर भी पुलिसकर्मी ने लात-घूंसों की बरसात कर दी. मारपीट में पीड़ित परिवार के लोगों को चोट लगी है.

इसे भी पढ़ें-कैमूर में शिक्षा की हालत बदहाल, खुले आसमान में पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें एक पुलिस की वर्दी में तो दूसरा सादे लिबास में कुछ लोगों पर हाथ घूंसा चला रहा है. पीड़ित परिवार महिला थाने मामले की शिकायत लेकर पहुंचा था. आरोप है कि शिकायत लेकर थाने पहुंचे लोगों को पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर पीटा. पीड़ित परिवार के साथ महिलाएं भी शामिल थी. 

दूसरे पुलिसकर्मी देखते रहे तमाशा

आरोपी पुलिसकर्मी की पहचान पंकज कुमार के रूप में हुई है. पीड़ित अंजलि के मुताबिक, जब पुलिसकर्मी उन लोगों को पीट रहा था. तब मौके पर अन्य पुलिसकर्मी चुपचाप से तमाशा देख रहे थे. किसी ने भी उनको बचाने की कोशिश नहीं की. जबकि पीड़ित परिवार उनसे गुहार लगाता रहा.