logo-image

राम नवमी जुलूस को लेकर गिरिराज सिंह का सीएम नीतीश पर हमला, कहा-'...हमें नसीहत ना दें'

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि अब वो हम हिंदुओं को नसीहत देंगे कि रामनवमी का जुलूस किस रास्ते से निकाले या नहीं निकाले?

Updated on: 09 Apr 2023, 04:47 PM

highlights

  • गिरिराज सिंह का सीएम नीतीश पर हमला
  • कहा-राम नवमी जुलूस को लेकर हिंदुओं को ना दें नसीहत

Patna:

अपने बेबाक बोल की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री एवं बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह एक बार फिर बिहार की लॉ एंड ऑर्डर स्थिति पर महागठबंधन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज सीएम का गृह जिला दंगों से दहल रहा दंगों में शामिल दोषी को रिहा कराकर उनके साथ बैठकर इफ्तार मना रहे हैं और निर्दोष को जेल भेज रहे हैं. यह तुष्टीकरण की राजनीति नहीं तो और क्या है? गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि अब वो हम हिंदुओं को नसीहत देंगे कि रामनवमी का जुलूस किस रास्ते से निकाले या नहीं निकाले. उन्हें याद रखना चाहिए हिंदुस्तान का बंटवारा कौम  के आधार पर हुआ था. हमारा मानना है कि कुछ मुस्लिम भाई हमारे यहां रह गए इसका मतलब यह नहीं पहले प्रेम से पाकिस्तान, अब लड़कर हिंदुस्तान लेंगे. ऐसी तुष्टिकरण की राजनीति देश में और ना ही बिहार में चलेगी. 

ये भी पढ़ें-रोहतास में ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था, तेजस्वी यादव की उम्मीदों पर लगाया जा रहा पलीता

गिरिराज सिंह ने इशारों इशारों में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले अपना वजूद बचा लें, फिर हिंदू का ठेकेदार कौन है? इसके बारे में सोचें. इसका फैसला जनता खुद कर देगी. वहीं, मांझी द्वारा CM नीतीश में पीएम बनने योग्य गुण पर भी गिरिराज सिंह ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोग अभी भी मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं, देखने में क्या हर्ज है, लेकिन भारत की जनता ने यह तय कर रखा है 2024 के लिए पीएम मोदी को ही चुनना है. ऐसे में पीएम पद के लिए वैकेंसी है ही कहां?

वहीं, यूपी की तर्ज पर बिहार में भी मुगल काल से कई जगहों का नाम स्थानांतरण पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर बिहार में बीजेपी की सरकार आई तो उत्तर प्रदेश जैसे ही सभी जगहों का नाम उनके असली नाम से पहचाना जाएगा जो वास्तविक में थी. 

रिपोर्ट: जीवेश तरुण