logo-image

Bihar Weather Update: बिहार में जारी है ठंड और कोहरे का कहर, घरों में दुबके रहे लोग

बिहार के सभी जिलों में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है. शाम ढ़लते ही लोग अपने घर जाने को मजबूर हैं. हाड़ कपा देने वाली इस ठंड से निजात पाने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 09:34 AM

highlights

  • सर्दी का सितम !
  • लोग ठ़ंड से परेशान
  • अलाव का नहीं इंतज़ाम
  • बस स्टैंड पर कांप रहे लोग

Patna:

बिहार के सभी जिलों में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है. शाम ढ़लते ही लोग अपने घर जाने को मजबूर हैं. हाड़ कपा देने वाली इस ठंड से निजात पाने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. बिहार के कई जिले शीत लहर की चपेट में आ गए हैं. सड़कों पर यातायात थम सा गया है. लोग अपने घरों में दुबक गए हैं. दिन की अपेक्षा रात में पारा अधिक लुढ़क जाने के कारण गरीब और मजदूरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ लोगों को मजबूरी की वजह से लोगों से बाहर निकलने को मजबूर हैं.

बांका के बौसी थाना क्षेत्र के बौंसी हंसडीहा स्टेट हाईवे के श्यामबाजार बरमसिया गांव निकट घना कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने लग्जरी कार को सड़क के बीचो-बीच जोरदार टक्कर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया. दुर्घटना में लग्जरी कार का सेफ्टी बैलून से वाहन चालक बच निकला. पुलिस के पहुंचने से पहले ही गाड़ी में सवार लोग भाग खड़े हुए.

भागलपुर में भी ठंड का सितम जारी है. भागलपुर में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस है तो अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस मापा गया है. वहीं, ठंड का असर अब बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने स्कूल को फिलहाल बंद करने के आदेश दिए हैं. पूरा शहर धुंध में लिपटा हुआ है. कोहरे का जनजीवन पर खासा असर देखने को मिल रहा है. सोमवार को घना कोहरा होने से हाइवे पर वाहन रेंगते नजर आए. वहीं, ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. धुंध के चलते सड़कों पर विजुवलिटी 8 से 10 मीटर रह गई है.

कटिहार में भी लोग ठंड से परेशान हैं. हाड़ कपा देनेवाली इस ठंड से निजात पाने के लिए लोग का अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं, कोहरे की वजह से विजिब्लिटी कम हो गई है. जिससे गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ गई है.

यह भी पढ़ें: मंत्री आलमगीर आलम का बड़ा बयान, मॉब लिंचिंग विधेयक लागू करने की मांग