logo-image

CM नीतीश का गुस्सा अधिकारीयों पर उतरा, सड़क निर्माण में देरी पर लगाई फटकार

वर्ष 2020 के अंतिम दिन CM नीतीश कुमार वाल्मिकी टाइगर रिजर्व (Valmiki Nagar Tiger Reserve) के दौरे पर थे जहां उन्होंने यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क का निरीक्षण किया.

Updated on: 01 Jan 2021, 04:28 PM

पटना :

वर्ष 2020 के अंतिम दिन CM नीतीश कुमार वाल्मिकी टाइगर रिजर्व (Valmiki Nagar Tiger Reserve) के दौरे पर थे जहां उन्होंने यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने सड़कों की बदहाली व निर्माण कार्य में देरी को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क जो वाल्मिकी टाइगर रिजर्व से गुजरती है, को तत्काल नए सिरे से बनाने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के निशाने पर वन विभाग के अधिकारी थे. सड़क की बदहाली देख मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर नाराजगी जताई. CM नीतीश कुमार ने कहा कि वाल्मीकि नगर को पूरी तरह विकसित किया जा रहा है जिसको लेकर सड़क निर्माण जरूरी है.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाल्मीकिनगर पहुंचने के बाद गंडक बराज का निरीक्षण किया और बाढ़ पूर्व बराज के रख रखाव के कार्य को पूरा कर लेने का निर्देश दिया.  मुख्यमंत्री गंडक बराज के निरीक्षण के बाद इको पार्क पहुंचे और इको पार्क में दी गई सुविधाओं का जायजा लिया.  इको पार्क निर्माण के बाद मुख्यमंत्री का यह पहला दौरा था. गौरतलब हो कि इको पार्क का निर्माण मुख्यमंत्री के निर्देश और देखरेख में हुआ है.


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बाल्मीकि नगर का दौरा सड़क निर्माण को ले कर ही था. यूपी-बिहार को जोड़ने वाली एनएच 727 और बगहा वाल्मीकिनगर सड़क निर्माण को लेकर लंबे समय से व्यवधान है. पथ निर्माण विभाग जब भी सड़क निर्माण कराना चाहता तो वन विभाग नियमों का हवाला देकर काम पर रोक लगा देता है. इसकी शिकायत वाल्मीकिनगर के जदयू विधायक रिंकू सिंह ने सीएम से की थी.  शिकायत के बाद स्थल निरीक्षण करने खुद सीएम पहुंच गए.