logo-image

सीएम नीतीश ने योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, अधूरे काम पूरा करने का किया अनुरोध

नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. पत्र में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा के उत्तर प्रदेश क्षेत्र के अधूरे काम को जल्द पूरा किए जाने का अनुरोध किया गया है.

Updated on: 08 Oct 2022, 04:29 PM

Patna:

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती को लेकर बिहार में सियासी पारा गर्म हो चूका है. बीजेपी और JDU में एक अलग ही जंग देखने को मिल रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस दिन बिहार आरहें हैं. ऐसे में JDU भी पूरी तैयरी में लगी है. नीतीश कुमार जेपी के शिष्य माने जाते हैं, ऐसे में वह अपना हक नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसी क्रम में अब नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. पत्र में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा के उत्तर प्रदेश क्षेत्र के अधूरे काम को जल्द पूरा किए जाने का अनुरोध किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्र में लिखा है कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा गांव में बारिश के दिनों में कटाव का खतरा बना रहता था. पिछले कई सालों में कई बार वहां कटाव की स्थिति भी उत्पन्न हुई. सिताब दियारा को बाढ़ से बचाने के लिए घाघरा नदी की ओर से एक रिंग डैम बनाने का काम शुरू हुआ. साल 2017-18 में बिहार भू-भाग में लगभग 04 किमी और उत्तर प्रदेश के इलाके में लगभग 3.5 किमी की लंबाई में रिंग डैम का काम शुरू किया गया.

उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि साल 2017-18 में बिहार सरकार ने रिंग डैम का काम पूरा कर लिया है. जबकि उत्तर प्रदेश क्षेत्र में काम अधूरा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पत्र में कहा है कि हाजीपुर-गाजीपुर एनएच 31 से सिताब दियारा तक जाने वाली बीएसटी मेन डैम की लंबाई लगभग 6.50 किमी है. इसमें लगभग 2-3 किमी लंबी सड़क का काम उत्तर प्रदेश राज्य के क्षेत्र में पेंडिंग है.

नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि जेपी की जन्मभूमि सिताब दियारा क्षेत्र के कार्यों को जल्द पूरा कराया जाए ताकि वहां बाढ़ और कटाव के खतरे से गांव को बचाया जा सके.