logo-image

कोरोना प्रोटोकॉल पालन देखने सड़कों पर उतरे CM नीतीश, कई जिलों का लिया जायजा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों का दौराकर कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लिया. बिहार के मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से निकले और व्यस्तम सडकों, इलाकों में गए तथा लोगों के प्रोटोकॉल का पालन करने की स्थिति को खुद देखा.

Updated on: 03 Aug 2021, 11:46 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों का दौराकर कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लिया. बिहार के मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से निकले और व्यस्तम सडकों, इलाकों में गए तथा लोगों के प्रोटोकॉल का पालन करने की स्थिति को खुद देखा. मुख्यमंत्री महात्मा गांधी सेतु होते हुए पटना एवं वैशाली जिले से इसकी शुरुआत की और समस्तीपुर, मुजफ्फपुर एवं सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लिया. उन्होंने भ्रमण के दौरान देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं, विभिन्न स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं.

मुख्यमंत्री वैशाली जिले में कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लेने के बाद मुसरीघरारी होते रेवाघाट पहुंचे. इसके बाद वे सारण जिले के गरखा, दरियापुर, सोनपुर होते हुए पटना वापस लौट आए. भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत सहित संबंधित जिले के जिलाधिकारी भी मौजूद रहे.

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने न केवल कोरोना प्रोटोकॉल को जायजा लिया, बल्कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी लोगों में जागरूकता को देखा. इसके अलावे मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर और ढील की भी घोषणा कर सकते हैं. राज्य में फिलहाल छह अगस्त तक अनलॉक 4 लागू है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री एक-दो दिन में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करेंगे और अनलॉक 5 की घोषणा करेंगे. फिलहाल राज्य में स्कूल और धार्मिक स्थल बंद हैं. माना जा रहा है कि सरकार स्कूल और धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय ले सकती है.

उल्लेखनीय है कि बिहार में नए कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला कम हुआ है. राज्य में मंगलवार को 60 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 383 है. राज्य में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है.