logo-image

सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - विपक्षी एकता से घबराई बीजेपी

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष का ये अधिकार है कि वो अपनी बात को सामने रखे जो की हम कर रहें हैं. जिसको लेकर बैठक की जा रही है, लेकिन उन्हें इससे परेशानी हो रही है.

Updated on: 11 Aug 2023, 11:31 AM

highlights

  • विपक्ष काअधिकार है कि वो अपनी बात को सामने रखे - सीएम नीतीश कुमार
  •  2024 में देश से बीजेपी का हो जाएगा सफाया - सीएम नीतीश कुमार
  •  नल जल योजना की शुरुआत की हमने - सीएम नीतीश कुमार

 

Patna:

पटना में सीएम आवास पर आज JDU कोर कमेटी की बैठक होने जा रही है. ये बैठक सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी. जिसको लेकर बीजेपी जहां हमला बोल रही है. वहीं, बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग एक तरफा बयान देते हैं. विपक्ष का ये अधिकार है कि वो अपनी बात को सामने रखे जो की हम कर रहें हैं. जिसको लेकर बैठक की जा रही है, लेकिन उन्हें इससे परेशानी हो रही है.   

'विपक्ष हो चुका है एकजुट' 

उन्होंने कहा कि आज मेरी कोशिश का नतीजा है कि विपक्ष एकजुट हो चुका है. हम मिलकर बैठक कर रहे हैं. बैठक में ये तय किया जाएगा कि देश के विकास के लिए कैसे काम किया जाए. इन सब से केंद्र सरकार परेशान हो चुका है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 में देश से बीजेपी का सफाया हो जाएगा. ये लोग बस बिना किसी मतलब के ही खुद का प्रचार प्रसार करते रहते हैं. नल जल योजना की शुरुआत हमने कि, लेकिन इसकी वाहवाही वो लोग लूट रहे हैं.  विशेष राज्य के दर्जे की हमने मांग कि थी जो बिहार को नहीं दिया गया. ये दर्जा अगर आज बिहार को मिल गया होता तो सोचिए राज्य को कितना फायदा होता. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: सीएम नीतीश आज करेंगे JDU कोर कमेटी की बैठक, लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

'बीजेपी ने की कितनी नियुक्ति'

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस बार हम नहीं चाहते थे कि सीएम बने हमने इसका विरोध किया था, लेकिन 5 दिनों तक ये लोग हमे मानते रहे जिसका बाद मैंने सीएम बनने के लिए हा कहा था.   2009 के चुनाव को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि उस समय हमने साथ में चुनाव लड़ा था. मैंने 20 सीटों पर जीत हासिल की थी और बीजेपी ने 12 सीट पर जीत हासिल की थी. ये लोग वो दिन भूल गए हैं. अटल बिहारी वाजपेयी के व्यू को भी इन्होंने बदल दिया है. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि बिहार में कितनी नियुक्ति बीजेपी ने कि जो भी नियुक्ति हुई वो हमने किया है. हम इस बात की लड़ाई लड़ रहे हैं कि कोई हमारे देश का इतिहास ना बदल दें, आजदी की लड़ाई को ही ना बदल दें.