logo-image

BJP नेता जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी CM नीतीश का बयान, कहा-'पुलिस कर रही अपना काम'

जब पत्रकारों द्वारा सासाराम हिंसा के मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी से जुड़ा सवाल किया गया तो नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई करेगा.

Updated on: 29 Apr 2023, 12:55 PM

highlights

  • बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी पर CM नीतीश का बयान
  • कहा-पुलिस कर रही है अपना काम, मेरा कोई रोल नहीं
  • किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा-CM नीतीश

Patna:

सीएम नीतीश कुमार आज पटना में आयोजित एक राजकीय समारोह में शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद जब पत्रकारों द्वारा सासाराम हिंसा के मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी से जुड़ा सवाल किया गया तो नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई करेगा. हालांकि, नीतीश कुमार ने ये जरूर कहा कि  कोई भी घटना घटित होती है तो उसकी जांच की जाती है. पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है. किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी जो भी आरोप लगा रही है वह गलत है. नीतीश कुमार ने कहा कि कहीं भी कोई घटना घटती है सरकार के द्वारा कार्रवाई की जाती है. पुलिस अपना काम कर रही है. कोई भी इसके लिए दोषी पाया जाएगा वह जाएगा.

वहीं, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब थी वह पटना आए हैं मुलाकात हुई है. सीएम नीतीश ने विपक्षी एकता के मामले पर कहा कि कुछ लोगों से बात हुई है और कुछ अन्य लोगों से बात होनी है. राजनीतिक दलों से भी बातचीत हो रही है. कर्नाटक में अभी चुनाव हो रहा है इसके बाद फिर से विपक्षी एकता को लेकर के अन्य राजनीतिक दलों से भी बातचीत होगी. बिहार में भी सभी विपक्षी नेताओं को बैठाकर के बातचीत होगी.

सासाराम हिंसा मामले में BJP के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद गिरफ्तार

राम नवमी के अवसर पर सासाराम में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने नामजद आरोपी व पूर्व बीजेपी विधायक जवाहर प्रसाद को उनके लष्करीगंज  आवास से शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार किया कर लिया है. उनके साथ साथ मो. शाहनवाज आलम को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में जवाहर प्रसाद नामजद आरोपी हैं. पुलिस द्वारा सासाराम हिंसा में अबतक 63 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जवाहर प्रसाद पर हिंसा भड़काने का आरोप है. रामनवमी जुलूस के बाद सासाराम में हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी को लेकर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. मामले में नामजद आरोपियों पर सरेंडर करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. 


सासाराम समेत 5 जिलों में भड़की थी हिंसा

बता दें कि 30 मार्च 2023 को रामनवमी के दिन जब जुलूस निकलने के बाद एक पंडाल खाली था. खाली पंडाल में कुछ लोगों द्वारा तोड़फोड़ की जाती है. जुलूस खत्म होने के बाद पंडाल पहुंचने पर लोगों ने पंडाल में रखी मूर्तियों को क्षतिग्रस्त पाया और इससे आहत लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को पीट दिया और यहीं से मामूली विवाद की शुरुआत होती है. बिहार पुलिस के मुताबिक दिनांक-30.03.2023 की रात्रि में रोहतास जिला के नगर थाना अन्तर्गत ग्राम मदार दरवाजा में रामनवमी जुलूस के निकाले जाने के क्रम में दो समुदाय के युवकों के बीच आपत्तिजनक  शब्दों को लेकर विवाद हो गया, जिसको लेकर साम्प्रदायिक तनाव फैलाने की कुचेष्टा की गई.  पुलिस के मुताबिक, पुनः उस विवाद को लेकर दिनांक-31.03.2023 को लगभग 11.00 बजे ग्राम मदार दरवाजा में दोनों समुदायों के कतिपय असमाजिक तत्वों के बीच पथराव एवं आंशिक आगजनी की घटना घटित हुई. घटनास्थल पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल पहुँचकर आवश्यक  कार्रवाई की गई.

बिहार के 5 जिले रोहतास (सासाराम), नालंदा, भागलपुर, गया और मुंगरे में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकालने के दौरान हिंसक झड़पों की खबरें आई थीं. इस दौरान बिहार शरीफ में हिंसा के क्रम में एक युवक की भी मौत हो गई थी. नालंदा में धारा 144 लागू कर दिया गया था. इतना ही नहीं सासाराम, बिहारशरीफ में कई दिनों तक इंटरनेट सेवा भी बाधित रही थी.