logo-image

CM नीतीश ने कानून व्यवस्था पर की मीटिंग, अधिकारियों से कहा, क्राइम रोको

मुख्यमंत्री ने रात की गश्ती के साथ-साथ नियमित गश्ती भी अनिवार्य रुप से करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाया जाए और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

Updated on: 12 Dec 2020, 06:47 PM

पटना:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद सख्त निर्देश देते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल के लिए पूरी मजबूती के साथ काम किया जाए क्योंकि प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की पहली जिम्मेवारी है. अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था के सख्त होने से राज्य में हो रहे विकास कार्यों का वास्तविक लाभ लोगों को मिल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों से कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष नजर रखें. उनके खिलाफ हो रहे अपराध में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि भूमि विवाद के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारी नियमित रुप से बैठक करें. सीएम ने कहा कि सभी के सहयोग से बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे.

मुख्यमंत्री ने रात की गश्ती के साथ-साथ नियमित गश्ती भी अनिवार्य रुप से करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाया जाए और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसके साथ ही उन्होंने ओवरलोडिंग और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए.लाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.