logo-image

CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बिहार में लागू नहीं होगा NRC

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने नीतीश कुमार ने एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा.

Updated on: 20 Dec 2019, 11:21 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा. नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना के बापू सभागार में इंडियन रोड कांग्रेस के चार दिवसीय सेमिनार का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इसी दौरान पत्रकारों ने उनसे एनआरसी के विषय में सवाल किया. नीतीश कुमार ने चलते चलते इसका जबाव देते हुए कहा कि काहे का एनआरसी क्यों लागू होगा एनआरसी. यह कहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कार में बैठकर चले गए.

इससे पहले देशभर में नागरिकता (संशोधित) कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने कहा था कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड नीत एनडीए सरकार में अल्पसंख्यक को किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है. वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा था कि मैं गारंटी लेता हूं कि अल्पसंख्यक समुदाय के साथ कुछ गलत या उनको उपेक्षित नहीं किया जा सकता जब तक हम शासन में हैं. नीतीश कुमार ने विपक्षी पार्टियों की आलोचना करते हुए कहा कि वे अल्पसंख्यकों के बीच भ्रम फैला रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा था कि अगर विपक्षी पार्टियां अल्पसंख्यकों को उकसाकर अपनी नीयत में कभी सफल नहीं हो पाएंगी.