logo-image

नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा, रेणु देवी और सुशील मोदी बनेंगे डिप्टी सीएम!

नीतीश कुमार के लिए ये कहा जा रहा है कि वह एनडीए के साथ जा सकते हैं. मीडिया का कहना है कि आज देर शाम नीतीश कुमार राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं.

Updated on: 27 Jan 2024, 07:16 PM

नई दिल्ली:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की देर शाम राज्यपाल से मुलाकात संभव है. शाम को इस्तीफा देने की अटकलें तेज हो गईं. जेडीयू ने आज शाम 7 बजे सभी विधायकों को पटना आने के लिए कहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि लालू यादव 122 का जादुई आंकड़ा छू लें, इससे पहले वह विधानसभा को भंग करने की कोशिश होगी. आरजेडी को सरकार बनाने के लिए बस 8 विधायकों की जरूरत है. जबकि नीतीश कुमार के लिए ये कहा जा रहा है कि वह एनडीए के साथ जा सकते हैं. मीडिया का कहना है कि आज देर शाम नीतीश कुमार राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस ने बार-बार नीतीश कुमार का किया अपमान' Nitish Kumar की 'पल्टी' पर JDU का छलका दर्द

2020 के विधानसभा चुनाव फॉर्म्युले को अपनाया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुशील मोदी के साथ रेणु देवी को दोबारा डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. भाजपा की ओर से 2020 के विधानसभा चुनाव फॉर्म्युले को अपनाया जाएगा. भाजपा ने नीतीश कुमार के एनडीए में आने के स्पष्ट संकेत दिए हैं. गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का एनडीए में स्वागत किया है. रेणु देवी के साथ दूसरे डिप्टी सीएम में सुशील मोदी, विजय कुमार सिन्हा और नित्यानंद राय के नाम पर चर्चा जारी है. ऐसा कहा जा रहा है कि रेणु देवी को दोबारा से डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. 

तेजस्वी यादव से बातचीत को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि दुश्मन का दुश्मन का दोस्त की तरह होता है. मगर यह बहुत स्पष्ट है कि मैं एनडीए गठबंधन के साथ हूं. मगर सारे विकल्प खुले हुए हैं. चिराग की आज या कल सुबह दिल्ली में जेपी नड्डा के संग एक और दौर की बातचीत होनी है. भाजपा आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद चिराग पटना जाने वाले हैं. चिराग के अनुसार, हमें पहले भी धोखा दिया है, मगर पशुपति पारस हमारे कोटे में नहीं हैं, वे बीजेपी के साथ समझौता कर सकते हैं.