logo-image

समाधान यात्रा पर सीएम नीतीश कुमार आएंगे गया, लेमन ग्रास की खेती का लेंगे जायजा

समाधान यात्रा के दौरान 21 जनवरी को बिहार सीएम नीतीश कुमार गया आयेंगे. गया जिला मुख्यालय से 80 KM दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बांकेबाजार के बेला गांव में कार्यक्रम का आयोजन है.

Updated on: 20 Jan 2023, 12:52 PM

highlights

  • 21 जनवरी को नीतीश कुमार आयेंगे गया
  • लेमन ग्रास की खेती का लेंगे जायजा
  • जदयू जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा ने दी जानकारी

Gaya:

समाधान यात्रा के दौरान 21 जनवरी को बिहार सीएम नीतीश कुमार गया आयेंगे. गया जिला मुख्यालय से 80 KM दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बांकेबाजार के बेला गांव में कार्यक्रम का आयोजन है. उनके एक दिवसीय कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है. सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती लगातार बांकेबाजार और बोधगया का दौरा कर रहे हैं. बांकेबाजार के बेला गांव में राज्य सरकार की सभी विभाग की योजनाओं को यहां धरातल पर उतारा जा रहा है. 

उनके आगमन के पूर्व आज शुक्रवार को जदयू जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा ने बताया कि बिहार सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं के द्वारा भी स्थल का मुआयना किया गया है. उन्होंने बताया कि बांकेबाजार के बेला गांव में लेमन ग्रास की खेती और मशरूम उत्पादन का जायजा लेंगे. इसके बाद बोधगया के इलरा में कायर्कम का आयोजन है.

साथ ही आपको बता दें कि गया जिले से सटे इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है. खासकर बिहार-झारखंड से सटे इलाकों में डोभी पुलिस सघन तलाशी अभियान चला रही है. डोभी थाना क्षेत्र के धीरजा पुल के पास झारखंड से आने वाली गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है. एसएसपी के निर्देश पर पुलिस तीन शिफ्टों में गश्ती कर झारखंड से शराब की तस्करी करने वालों पर नजर रख रही है. साथ ही अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है ताकि यात्रा के दौरान गड़बड़ी करने वालों से निपटा जा सके. सीएम करे दौरे को लेकर पुलिस अभी से ही अलर्ट मोड पर है.

अख्तरूल इमान ने समाधान यात्रा पर साधा निशाना

वहीं, AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने सीएम नीतीश की समाधान यात्रा पर निशाना साधा है. उन्होंने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हैं. वो जिस जिले में जा रहे हैं. वहां जाने से पहले जिला प्रशासन को पहले ही निर्देश दे देते हैं कि उन्हें चमकते हुए शहर को दिखाना. इसके लिए उन्होंने अमेरिका का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि जैसे अमेरिका का सदर आता है...तो झोपड़ी के सामने दीवार खड़ी कर देता है.

रिपोर्ट : अजीत सिंह

यह भी पढ़ें : मानस-निंदा के विरुद्ध मंडल-कमंडल दोनों बीजेपी के साथ: सुशील मोदी