logo-image

CM Nitish Yatra: सीएम के आगमन से पहले 35 से ज्यादा झोपड़ियों पर चला बुलडोजर, ठंड में लोग हुए बेघर

बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत राज्य के अलग-अलग जिलों में लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी के तहत 29 जनवरी को सीएम की समाधान यात्रा के दौरान हलसी प्रखंड के शिवसोना गांव में आगमन हो सकता है.

Updated on: 18 Jan 2023, 08:47 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार पहुंचेंगे लखीसराय
  • सीएम के आगमन को लेकर चला बुलडोजर
  • सड़क किनारे बसे लोगों का उजड़ा घर
  • ठंड में बेघर हुए लोग

Lakhisarai:

CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत राज्य के अलग-अलग जिलों में लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी के तहत 29 जनवरी को सीएम की समाधान यात्रा के दौरान हलसी प्रखंड के शिवसोना गांव में आगमन हो सकता है. इसे लेकर प्रशासन के द्वारा तैयारियां की जा रही है. प्रशासन ने तैयारी को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. बुधवार को सीएम को चकाचक और बिना किसी परेशानियों वाला सड़क उपलब्ध कराने को लेकर शिवसोना गांव में लगभग डेढ़ किलोमीटर तक अतिक्रमण हटाने को लेकर बुलडोजर चला. इस दौरान लगभग 35 से ज्यादा अतिक्रमित झोपड़ियों को धराशायी कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- बिहार में यात्रा बनाम धरना, अश्विनी चौबे मौन यात्रा निकालकर देंगे धरना

बिना नोटिस के 1.5 किलोमीटर तक चला बुलडोजर
हालांकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले प्रशासन के द्वारा ना तो पहले से नोटिस दिया गया और ना ही इसकी जानकारी थी. एकाएक प्रशासन का पूरा अमला बुलडोजर के साथ गांव पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी. हालांकि बेबस ग्रामीण अतिक्रमण का विरोध तक नहीं कर सके. प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर स्पष्ट कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. सीएम आगमन के संभावित सुगबुगाहट के बीच गांव भ्रमण की संभावना को देखते हुए गांव के मुख्य सड़क को चकाचक करने से पहले अतिक्रमण मुक्त कराया गया. अतिक्रमण के कारण काफी समस्या बनी हुई थी. डीएम रविवार को गांव की गलियों में घूम रहे थे, उसी वक्त अतिक्रमण हटाने की कार्य योजना पर विचार शुरू हो गया था.

बता दें कि 6 जनवरी को पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर से सीएम नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा की शुरुआत की थी. यह यात्रा 29 जनवरी को समाप्त होगी. इस यात्रा के दौरान सीएम कई लोगों से मिले. वहीं बुधवार को सीएम बक्सर पहुंचे, जहां उन्होंने जैविक कृषि का निरीक्षण किया.

रिपोर्टर- अजय झा