News Nation Logo

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा, सियासी अटकलें तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानि मंगलवार को दिल्ली दौरे पर हैं. उनकी इस यात्रा की खबर के कई सियासी मायने निकाले  जा रहे हैं. दरअसल, इन दिनों मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा जोरों पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 22 Jun 2021, 08:01:40 AM
सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली जाएंगे, जहां वो पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं
  • बताया जा रहा है कि जेडीयू से भी किसी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल सकता है
  • खबरों के मुताबिक, मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द हो सकता है

पटना:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानि मंगलवार को दिल्ली दौरे पर हैं. उनकी इस यात्रा की खबर के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल, इन दिनों मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा जोरों पर है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार दिल्ली  पहुंचने पर पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.  इस दौरान वो अपनी पार्टी को केंद्रीय  मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पीएम मोदी के सामने अपनी बात रख सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बार नीतीश की पार्टी जेडीयू से भी किसी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल सकता है.

वहीं जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं. इस दौरान वो प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि हमारी पार्टी जेडीयू केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होने के लिए तैयार है. आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि मंत्रियों के संख्या पर किसी तरह के मतभेद नहीं होंगे, बातचीत कर के ही सबके लिए सम्मानजनक फैसला लिया जाएगा.

और पढ़ें: LJP Conflict: चिराग ने नेताओं को दिलाई शपथ, पशुपति ने भी नई कार्यकारिणी बनाई

उन्होंने कहा कि पार्टी से कितने लोग मंत्री बनेंगे यह फैसला बिहार के सीएम नीतीश कुमार करेंगे. आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा बीजेपी से वर्षो का संबंध है और हमारे शीर्ष नेतृत्व में भी कोई कटुता नहीं है. निश्चित रूप से हम केंद्र में भी शामिल होंगे तो ये आपसी समन्वय की बात है. ऐसा होने से और भी बेहतर होने में कामयाबी मिलेगी. लोगों को लगता है कि हम एनडीए में हैं और शामिल नहीं हो रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दोनों जगह हमारी भागीदारी होगी और हम दोनों जगह रहेंगे.'

केंद्रीय मंत्रीमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिल सकती है जगह

बीजेपी के सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी ही होने वाला है और इसकी कवायद भी जारी है. मोदी सरकार के कई मंत्री ऐसे हैं जिन्हें संगठन में भेजे जाने की तैयारी चल रही है, इनमें कम से कम एक मंत्री मध्यप्रदेश के कोटे का भी हो सकता है, जो संगठन में भेजा जाए. इसके अलावा राज्य से दो नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है.

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन में ऐसे लोगों को जगह देना चाह रही है जो पार्टी का मजबूती से पक्ष रख सकें क्योंकि वर्तमान में महंगाई, कोरोना, राम मंदिर जैसे ऐसे मसले हैं जिन पर पार्टी का पक्ष कमजोर पड़ता नजर आता है कई दफा.

First Published : 22 Jun 2021, 07:25:34 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.