News Nation Logo

विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के मिशन पर सीएम नीतीश कुमार, आज भी कई दिग्गजों से करेंगे मुलाकात

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 06 Sep 2022, 10:09:52 AM
rahul gandhi nitish kumar

सोमवार को सीएम नीतीश ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Delhi:  

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. आज भी सीएम नीतीश कई नेताओं से मिलेंगे. नीतीश विपक्ष को एकजुट करने के मिशन पर हैं. सोमवार को उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं में 45 मिनट तक मुलाकात चली. नीतीश कुमार ने बिहार सरकार को कांग्रेस के समर्थन के लिए राहुल गांधी का आभार जताया और 2024 की चुनावों की रणनीति पर चर्चा हुई. नीतीश JDS नेता एचडी कुमार स्वामी से भी मिले और BJP को हराने के लिए मिलकर चुनाव लड़ने का संकल्प लिया. 

दिल्ली पहुंचने पर सीएम ने कहा कि बिहार में गठबंधन है इसलिए यहां एक ही विचारधार की पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सब कुछ एकतरफा हो रहा है और धीरे-धीरे क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश हो रही है. प्रधानमंत्री बनने की ना मेरी कोई इच्छा है ना कोई आकांक्षा है. मेरी इच्छा है कि विपक्ष अधिक से अधिक इकट्ठा हो जाए तो सब बेहतर होगा जिसके लिए हम लोग सहयोग करेंगे.

आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ और सुखाड़ है. किसान पस्त है और नीतीश कुमार दिल्ली में मस्त हैं. नीतीश कुमार जेपी आंदोलन के प्रोडक्ट हैं और किनसे मिलने जा रहे हैं. बिहार की जनता ने उनपर भरोसा किया, लेकिन उन्होंने धोखा दिया है. इसके पहले पटना हवाईअड्डे पर समर्थकों ने आरसीपी सिंह का जोरदार स्वागत किया.

आज इन नेताओं से मिलेंगे नीतीश कुमार (हेडर)

सीताराम येचुरी
महासचिव CPI(M)
डी राजा
महासचिव CPI
अरविंद केजरीवाल
सीएम, दिल्ली
ओम प्रकाश चौटाला
अध्यक्ष, INLD
अखिलेश यादव
अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी

पटना टू दिल्ली नीतीश!
7 सितंबर तक दिल्ली में रहेंगे सीएम नीतीश
विपक्ष के नेताओं के साथ करेंगे मुलाकात
समाजवादी साथियों को साथ लाने पर फोकस
2024 चुनाव से पहले एकजुटता पर करेंगे चर्चा
पीएम पद की उम्मीदवारी पर कर सकते हैं चर्चा
जिन राज्यों में बीजेपी कमजोर, वहां जेडीयू का फोकस

जेडीयू सीएम नीतीश को पीएम बनाने के लिए जमीन तैयार करने में अभी से ही कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, फिर राज्य परिषद की बैठक और फिर राष्ट्रीय परिषद की बैठक और हर बैठक में बड़ा मुद्दा यही रहा कि किस रणनीति के तहत सीएम नीतीश पटना से दिल्ली का दौरा करेंगे.

First Published : 06 Sep 2022, 09:58:09 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.