logo-image

CM नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना, कई दिग्गज नेताओं से करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. खबरों की मानें तो अगले तीन दिनों तक वे विपक्ष के नेताओं से मिलेंगे

Updated on: 11 Apr 2023, 06:02 PM

highlights

  • नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना
  • कई दिग्गज नेताओं से करेंगे मुलाकात
  • केजरीवाल से भी हो सकती है मुलाकात

Patna:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. खबरों की मानें तो अगले तीन दिनों तक वे विपक्ष के नेताओं से मिलेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी से भी सीएम की मुलाकात हो सकती है. खबर यह भी है कि नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव से भी मिलेंगे और उनके स्वास्थ्य का हाल जानेंगे और रणनीति पर चर्चा होगी. फिलहाल तेजस्वी यादव भी दिल्ली में ही हैं. विपक्षी एकजुटता की मुहिम को धार देने के लिए मुख्यमंत्री का यह दौरा अहम माना जा रहा है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि वे बजट सत्र के बाद एक बार फिर दिल्ली जाएंगे. बजट सत्र 5 अप्रैल को खत्म हुई, जिसके बाद एक दिन फोन से नीतीश कुमार की मल्लिकार्जुन खड़गे से बात हई थी और आज वे दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं.

यह भी पढ़ें- जो सरकार है, वह कब पलटी मारेगी, इसकी कोई गारंटी नहीं- सम्राट चौधरी

दिल्ली में कई दिग्गज नेताओं से सीएम नीतीश की मुलाकात

सीएम नीतीश कुमार का यह दौरा लोकसभा चुनाव के  हिसाब से बहुत अहम माना जा रहा है. इस दौरे से उम्मीद लगाई जा रही है कि नीतीश विपक्षी एकता को मजबूत करेंगे. यहीं उनका उद्देश्य माना जा रहा है. बता दें कि सीएम ने कुछ दिनों पहले ही मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि वे बजट सत्र के बाद राजधानी दिल्ली जाएंगे. बता दें कि बजट सत्र के समापन, कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक, कैबिनेट बैठक में शिक्षकों की बहाली को लेकर नए शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर मुहर लगाने के लिए सीएम नीतीश दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. 

केजरीवाल से भी मिल सकते हैं नीतीश

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद नीतीश सांसद मीसा भारती के आवास  पर भी जाएंगे, जहां राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे. वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. हो सता है सीएम नीतीश भी शरद पवार और केजरीवाल से मुलाकात करें.