logo-image

CM नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा, जनसंख्या कानून को लेकर कही बड़ी बात

भाजपा का साथ छोड़ नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल होकर 8वीं बार बिहार के सीएम बन चुके हैं. इसी के साथ 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में झंडा फहराया.

Updated on: 15 Aug 2022, 11:22 AM

Patna:

भाजपा का साथ छोड़ नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल होकर 8वीं बार बिहार के सीएम बन चुके हैं. इसी के साथ 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में झंडा फहराया. नई सरकार बनने के बाद सीएम में जबरदस्त जोश देखने को मिला. झंडोत्तोलन के बाद नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया और अपने सरकार की उपलब्धियां भी गिनवाई. इतना ही नहीं वहीं से सीएम ने जनसंख्या कानून को भी लेकर बड़ी बात कह दी. नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, इस पर लगाम लगाने के लिए हमें सबसे पहले महिलाओं को शिक्षित करना होगा.इसलिए महिलाओं का शिक्षित होना जरूरी है. इसके साथ ही सीएम ने चीन का भी उदाहरण दिया और कहा कि चीन में जनसंख्या कानून लाया गया था लेकिन इससे उसकी हालत खराब हो गई.

कानून व्यवस्था को लेकर कही ये बात
गांधी मैदान में झंडोत्तोलन करने के बाद सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने 20 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार देने का लक्ष्य सरकार ने रखा है. साथ ही उन्होंने राज्य के कानून व्यवस्था में सुधार को लेकर कहा कि बिहार पुलिस को दुरुस्त किया जा रहा है. राज्यभर में कब्रिस्तान की घेराबंदी और मंदिरों की चारदीवारी भी कराई जा रही है.