News Nation Logo
Banner

बक्सर को सीएम नीतीश कुमार की सौगात, मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का किया शिलान्यास

Abhishek Kumar | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 21 Oct 2022, 04:33:44 PM
cm nitish kumar

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Buxar:  

बक्सर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी सौगात दी है. जहां सीएम ने वर्चुअल मोड में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का शिलान्यास किया. 500 बेड के इस कॉलेज निर्माण के लिए 515 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गई है. पिछली बार जहां तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने इसका शिलान्यास किया था.वहीं, अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सूबे के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शिलान्यास किया.
 
उद्घाटन कार्यक्रम में बक्सर के सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद थे. बता दें कि 2016 में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इसके लिए जो प्रस्ताव दिया था, उस पर राज्य सरकार ने सहमति दे दी थी. भवन का निर्माण 2021 तक पूरा होना था, लेकिन अब तक भवन निर्माण नहीं हुआ. क्योंकि निर्माण कार्य का टेंडर कानूनी पेंच में फंस गया. वहीं, डुमरांव विधायक डॉ. अजीत कुमार सिंह की माने तो मामले में उच्च न्यायालय की ओर से फैसला आ चुका है और अब निर्माण में कोई अड़चन नहीं है.

साथ ही आपको बता दें कि बेगूसराय को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी सौगात दी. जहां जिले में 515 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज और 500 बेड वाले अस्पताल के साथ तीन अनुमंडल में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान और हॉस्टल भवन का शिलान्यास किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने पटना से ही वर्चुअल मोड में शिलान्यास किया.

रिपोर्ट : जितेंद्र कुमार

First Published : 21 Oct 2022, 04:33:44 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.