logo-image

पारिवारिक पार्टियों पर PM मोदी के बाद CM नीतीश कुमार ने दिया ये बयान

पारिवारिक पार्टियों पर प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 26 Nov 2021, 07:52 PM

नई दिल्ली:

संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को वंशवादी दल पर हमला किया है. पारिवारिक पार्टियों पर प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar ) ने कहा कि पारिवारिक पार्टियों का कुछ मतलब है क्या? लेकिन आज कई दल इस पर चल रह है. भले ही यह दल कुछ दिनों के लिए बच जाए, लेकिन कुछ समय बाद उनका बचे रहना संभव नहीं है.

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि वंशवादी दल संविधान के प्रति प्रतिबद्ध लोगों के लिए चिंता का विषय है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के वंशवादी राजनीतिक दलों को देखिए, यह लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है. अगर पार्टी एक परिवार द्वारा पीढ़ियों से चलाई जाती है और पूरी पार्टी प्रणाली एक परिवार के साथ है तो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह सबसे बड़ी समस्या है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिवस बाबासाहेब अंबेडकर, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जैसे दूरदर्शी महानुभावों का नमन करने का है. पीएम ने कहा कि आज का दिवस इस सदन को प्रणाम करने का है और आज पूज्य बापू को भी नमन करने का भी दिन है. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के आंदोलन में जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया, उन सबको भी नमन करने का आज दिन है.