News Nation Logo

विधानमंडल में राजद के MLC सुबोध राय पर भड़के CM नीतीश कुमार, दी नियम सीखने की नसीहत

आमतौर शांत सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राजनीतिज्ञ के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन सोमवार को विधानमंडल में मुख्यमंत्री को फिर से गुस्से में देखा गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2021, 03:56:06 PM
Nitish Kumar

राजद के MLC पर उखड़ पड़े CM नीतीश, दी नियम सीखने की नसीहत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • राजद के MLC पर उखड़ पड़े CM नीतीश
  • MLC को दी नियम सीखने की नसीहत
  • जवाब दे रहे मंत्री को MLC ने टोका था

पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुस्सा एक बार फिर दिखाई पड़ा है. आमतौर शांत सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राजनीतिज्ञ के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन सोमवार को विधानमंडल में मुख्यमंत्री को फिर से गुस्से में देखा गया. सीएम नीतीश विधानमंडल की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दल राजद (RJD) के एमएलसी पर उखड़ पड़े. विधानमंडल में सीएम नीतीश ने आपा खोल दिया और फिर उन्होंने राजद एमएलसी सुबोध राय (Subodh Rai) को फटकार लगाई. गुस्से में उन्होंने राजद के एक विधान पार्षद को नियम सीखने तक की सलाह दी.

यह भी पढ़ें: बिहार में राजनीतिक दलों की नजर अब 'गांव की सरकार' पर!

दरअसल, विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद की कार्यवाही चल रही थी. इसी दौरान राजद के एक विधान पार्षद द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज उत्तर दे रहे थे. मंत्री के जवाब से संतुष्ठ नहीं हुए राजद विधान पार्षद ने फिर से पूरक प्रश्न पूछा, मंत्री अभी उस पूरक प्रश्न का जवाब देने के लिए खड़े हुए ही थे कि राजद विधान पार्षद सुबोध कुमार बिना सभापति के अनुमति के खड़े हो गए और पूरक प्रश्न पूछने लगे. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद खड़े हो गए और सुबोध राय को नसीहत देने लगे.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

विधानमंडल में सीएम नीतीश ने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि यह सही तरीका नहीं है. मंत्री पूरक सवाल का जवाब देंगे. इस बीच में उन्हें सवाल करने का अधिकार नहीं है. इस दौरान जब सुबोध राय भी मुख्यमंत्री को जवाब देने लगे तब नीतीश कुमार काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने कहा कि पहले नियम जान लो, बीच में यूं ही नहीं बोलना चाहिए, बैठ जाइए.

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह का विवादित बयान, मंच से कहा-अधिकारी न सुनें तो बांस से मारो

उन्होंने कहा, 'उन्हें किसी पर कोई एतराज नहीं है, जब नियम का उल्लंघन होता है, तो बताने के लिए खड़ा होता हूं.' उन्होंने आग्रह भी किया कि सभी को सदन का नियम कानून जाना चाहिए.

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 03:56:06 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो