logo-image

TMC की जीत पर नीतीश कुमार ने इस अंदाज में दी बधाई, क्या बिहार में होगा खेला?

पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम (West Bengal Election Result) का असर लगता है अब बिहार की राजनीति में भी दिखाई दे.

Updated on: 03 May 2021, 03:16 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार ने तृणमूल कांग्रेस को दी बधाई
  • बंगाल का चुनावी परिणाम, बिहार का सियासी पारा हाई
  • सियासी गलियारे में कयास, क्या बिहार में भी होगा खेला?

पटना :

पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम (West Bengal Election Result) का असर लगता है अब बिहार की राजनीति में दिखाई दे. दरअसल, बिहार की सियासी गलियारे में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही है. क्योंकि बिहार के सीएम नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election Result) में तीसरी बार विजय हासिल करने पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी को  बधाई दी है. सीएम नीतिश कुमार ने ट्वीट करते लिखा- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरी बार विजय हासिल करने पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने बंगाल में जहां-जहां की रैली, वहां कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त 

वहीं, बिहार में की सियासत में अब ये मामला गर्म होता दिखाई दे रहा है. क्योंकि JDU के नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी. उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट में लिखा है कि भारी चक्रव्यूह को तोड़कर पश्चिम बंगाल में फिर से शानदार जीत के लिए ममता बनर्जी जी आपको बहुत-बहुत बधाई हो.

यह भी पढ़ें :भोपाल: होम क्‍वारंटीन को लेकर सख्ती, घर पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नहीं मिलने पर लगेगा 5 हजार का जुर्माना

तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी के लिए तैयार है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की जनता को यह जीत समर्पित की. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग और भाजपा दोनों पर कटाक्ष भी किया.

यह भी पढ़ें :बंगालः परिणाम आने के बाद जबरदस्त बवाल, BJP MLA ने केंद्र से मांगी सुरक्षा

हालांकि नंदीग्राम में तृणमूल सुप्रीमो को बड़ा झटका जरूर लगा है, जहां कभी उनके करीबी सहयोगी रहे सुवेंदु अधिकारी, जो बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे, ने उन्हें एक करीबी मुकाबले में हरा दिया. 

ममता ने कहा कि मैं घोषणा करती हूं कि राज्य के सभी लोगों को मुफ्त टीका मिलेगा. मैं केंद्र सरकार से यह भी अनुरोध करना चाहूंगी कि वह देश के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था करें. यह हमारी मांग है और अगर यह पूरी नहीं होती है, तो मैं इसे करूंगी. उन्होंने कहा कि भाजपा ने धन-बल, बाहुबल और ताकत का इस्तेमाल किया, लेकिन बंगाल की जनता ने विकास के लिए वोट दिया है.