News Nation Logo

मंत्रिमंडल विस्तार में देरी के लिए CM नीतीश कुमार ने BJP पर फोड़ा ठीकरा, जानिए कब होगा विस्तार

मंत्रिमंडल विस्तार पर बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने एक बार फिर से इशारों ही इशारे में बीजेपी (BJP) पर ठीकरा फोड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 08 Feb 2021, 04:05:12 PM
NIT1

CM Nitish Kumar (Photo Credit: News Nation)

पटना :

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी कयासबाजी जारी है. गौरतलब है कि नवंबर में सरकार के गठन के बाद से ही राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. नवंबर के बाद बताया गया था कि खरमास के बाद विस्तार का काम किया जायेगा. लेकिन अब खरमास के खत्म होने के बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार के दिशा में कोई भी सुगबुगाहट नहीं देखी जा रही है. वैसे सीएम नीतीश कुमार भी पत्रकारों से यह कह चुके हैं कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा.

मंत्रिमंडल विस्तार पर बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने एक बार फिर से इशारों ही इशारे में बीजेपी (BJP) पर ठीकरा फोड़ा है. सोमवार को पटना में पीएमसीएच अस्पताल के शिलान्यास के मौके पर पहुंचे नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सवाल पूछा तो नीतीश कुमार ने लिस्ट न आने का हवाला दिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि मंत्रियों की लिस्ट जैसे ही आ जाएगी मंत्रिमंडल का विस्तार उसी दिन हो जाएगा. बता दें कि पर्याप्‍त संख्‍या में मंत्री न होने के कारण एक-एक मंत्री पर कई विभागों की जिम्‍मेदारी है.

बता दें कि नीतीश कुमार का इशारा बीजेपी की तरफ था. सूत्रों की मानें तो बीजेपी की तरफ से अभी तक मंत्रियों की लिस्ट पर आलाकमान की मुहर नहीं लगी है. बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार का विस्तार काफी दिनों से प्रस्तावित है.

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर आए दिन मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि को लेकर की जा रही कयासबाजियों को विराम देने की कोशिश करते हुए स्पष्ट रूप से कह दिया है कि विधानसभा के बजट सत्र से पहले पहले मंत्रिमंडल विस्तार के काम को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने दोनों दलों में मंत्री पद या विभाग को लेकर किसी भी तरह के मतभेद होने से पूरी तरह से इंकार किया है। वे शनिवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे.

वैसे डॉ. संजय जायसवाल ने इसकी तिथि को लेकर किसी भी तरह की भविष्यवाणी नहीं की है. भाजपा के प्रदेश स्तर के नेताओं ने दिल्ली में जाकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ कई दौर की बैठक कर चुके हैं. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी यह कह चुके हैं कि हमलोगों की ओर से अब कोई परेशानी नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा के बाद  19 फरवरी से पहले पहले विस्तार का यह काम पूरा कर लिया जाएगा. क्योंकि सरकार ने 19 फरवरी लेकर 24 मार्च तक विधानसभा के बजट सत्र की घोषणा कर रखी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Feb 2021, 04:05:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो