logo-image

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पर नीतीश की हमला, कहा-'देश को खत्म करना चाह रहे हैं'

खासकर उनके उस बयान पर नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें धीरेंद्र शास्त्री ने ये कहा था कि 2024 से पहले भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा.

Updated on: 17 Mar 2023, 09:02 AM

highlights

  • CM नीतीश का धीरेंद्र शास्त्री पर हमला
  • कहा-देश को खत्म करना चाहते हैं धीरेंद्र शास्त्री
  • उनकी बातों को नहीं देना चाहिए वैल्यू
  • भारत का हिंदू राष्ट्र होने संभव नहीं

Patna:

सीएम नीतीश कुमार ने बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पर करारा हमला किया है. खासकर उनके उस बयान पर नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी जिसमें धीरेंद्र शास्त्री ने ये कहा था कि 2024 से पहले भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की बात के अलावा किसी की बात नहीं सुननी चाहिए. बापू ने देश के बारे में सबको बताया लेकिन उनकी हत्या कर दी गई. हम तो बापू की बातों को लेकर सबकुछ आगे बढ़ाते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि भारत का हिंदू राष्ट्र बनना संभव ही नहीं है. इस देश में सभी धर्मों के लोग रहते हैं. इस देश के बारे में कोई कुछ बोलेगा तो वह संभव नहीं है.

सीएम नीतिश कुमार ने कहा कि बापू के अलावा किसी की बात पर विचार नहीं करना चाहिए. अगर  कोई कुछ कह रहा है तो वह उल्टा पुल्टा काम करना चाहता है. देश को खत्म करना चाह रहा है. हालांकि, नीतीश कुमार का ये बयान आज का नहीं है बल्कि एक माह पहले का है.

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा- जो लोग एक हिंदू राष्ट्र की वकालत कर रहे हैं, वे देश को बर्बाद कर देंगे. हमारे देश में कई धर्म हैं और इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाना संभव नहीं है. यह एक ऐसा देश है जहां महात्मा गांधी ने यही बात कही और उन्हें मार दिया गया. हम उनके पदचिन्हों पर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का तेजस्वी यादव पर तंज, कहा-कब तक भागोगे, CBI के सामने करो 'सरेंडर'

उन्होंने कहा, अगर कोई ऐसा कह रहा है, तो हमें उनकी बात सुनने की जरूरत नहीं है. हिंदू राष्ट्र का कोई मतलब नहीं है. मीडिया से बातचीत में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे और उन्होंने इस मुद्दे पर नीतीश कुमार का समर्थन किया.

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा इसकी पैरवी किए जाने के बाद यह मुद्दा उठा है. उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा और अन्य जैसे कई नेताओं का समर्थन है.