logo-image

CM नीतीश कुमार ने सभी कैबिनेट मंत्रियों को नियुक्त किया जिला प्रभारी

नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. वहीं नीतीश कुमार के अगुवाई में प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी. साथ ही राज्य में कैबिनेट विस्तार भी किया जा चुका है.

Updated on: 19 Aug 2022, 12:25 PM

Patna:

नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. वहीं नीतीश कुमार के अगुवाई में प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी. साथ ही राज्य में कैबिनेट विस्तार भी किया जा चुका है. इसी के साथ सीएम ने गुरुवार को प्रत्येक कैबिनेट मंत्री को राज्य के 38 जिलों का जिला प्रभारी नियुक्त किया है. मंत्रियों में कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह और उर्वरक मंत्री लेसी सिंह शामिल हैं, जो आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. सूची के अनुसार कार्तिकेय सिंह उर्फ कार्तिक मास्टर को शिवहर जिले का प्रभार दिया गया है, जबकि लेसी सिंह को मधुबनी जिले का प्रभारी बनाया गया है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को पटना और भोजपुर जिलों का प्रभार दिया गया है, जबकि वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी को नालंदा और शेखपुरा जिलों का प्रभार दिया गया है. बिजेंद्र प्रसाद यादव को पूर्णिया और किशनगंज जिलों का प्रभार दिया गया है, जबकि आलोक मेहता को सीवान और औरंगाबाद जिलों का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

तेज प्रताप यादव को अरवल, मोहम्मद अफाक आलम को बक्सर, अशोक चौधरी को रोहतास व जमुई का, जबकि श्रवण कुमार को समस्तीपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है. बिहार में नई सरकार बनने के बाद 16 अगस्त को राजद के 16, जदयू के 11, कांग्रेस के 2, हम से 1 और एक निर्दलीय विधायक समेत 31 मंत्रियों ने शपथ ली.