logo-image

CM नीतीश कुर्सी के लिए धृतराष्ट्र बनकर बैठे हैं: विजय सिन्हा

विजय सिन्हा ने कहा कि अगर सीएम नीतीश छपरा शराब कांड की अच्छे से समीक्षा करते तो आज कोई औरत विधवा नहीं होती और ना ही कोई बच्चा अनाथ होता. 

Updated on: 24 Jan 2023, 09:47 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात
  • सीएम नीतीश पर बोला करारा हमला
  • अगर छपरा कांड की सही से समक्षा करते तो नहीं होता ऐसा
  • धृतराष्ट्र बनकर बैठें हैं सीएम नीतीश कुमार

Siwan:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आज सिवान शराब कांड में मृतक के परिजनों मुलाकात की. उन्होंने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया और सूबे के सीएम नीतीश कुमार को जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया. विजय सिन्हा ने कहा कि अगर सीएम नीतीश छपरा शराब कांड की अच्छे से समीक्षा करते तो आज कोई औरत विधवा नहीं होती और ना ही कोई बच्चा अनाथ होता. मृतकों के परिजनों से मुलाकात की तस्वीरों को विजय सिन्हा ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'सिवान में ज़हरीली शराब पीने से हुई मौतों का ज़िम्मेदार मौजूदा सरकार के मुखिया नीतीश कुमार जी हैं, अगर आप छपरा में हुई मौत की समीक्षा आप सही से करते तो आज ना कोई औरत विधवा होती न कोई बच्चा के सर से पिता का साया हटता. नीतीश जी कुर्सी के लिए धृतराष्ट्र बनकर बैठे हैं.'

 

अबतक 6 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, 16 गिरफ्तार

सीवान शराब कांड मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मामले में अभी तक आपूर्तिकर्ता और ट्रांसपोर्टर समेत 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस की अलग-अलग टीमें कई इलाकों में तेजी से छापेमारी कर रही हैं. पुलिस सीवान के शराब तस्करों पर शिकंजा कस रही है. पूरे मामले पर पुलिस हेड क्वार्टर ने नजर बनाई हुई है. माना जा रहा है कि देर शाम तक मामले में कई बड़ी गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. लकड़ी नबीगंज ओपी के दो गांवों का ये मामला है.

ये भी पढ़ें-महादलितों ने रोका तेजस्वी यादव का काफिला, लोगों को खींच-खींचकर पुलिस ने सड़क से हटाया

बिहार पुलिस द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा की गई है. बिहार पुलिस ने ट्वीट किया, 'कांड की गंभीरता को देखते हुए इस कांड को अपराध अनुसन्धान विभाग (मधनिषेध प्रभाग) द्वारा ग्रहण किया गया है. DIG(CID), FSL टीम के साथ घटना स्थल के लिए प्रस्थान कर गए हैं. DIG सारण क्षेत्र घटना स्थल पर कैम्प कर रहे हैं. अबतक 16 व्यक्ति गिरफ्तार किये गए हैं. अग्रतर करवाई जारी है.'


छपरा में करीब 70 मौत

इससे पहले 14-18 दिसंबर के बीच जहरीली शराब का सेवन करने से छपरा जिले में करीब 70 लोगों की मौतें हुई थी. 41 दिनों बाद एक बार बिहार में फिर जहरीली शराब से लोगों की मौतों की खबर आ रही है. छपरा के मशरख और इसुआपुर इलाके में सबसे ज्यादा मौतें हुई थी. NHRC ने संज्ञान लेते हुए जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच कर रही है.