logo-image

आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं CM नीतीश: संजय जायसवाल

संजय जायसवाल ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने पर जब कोई सांसद-विधायक किसी भी तरह का उद्घाटन और शिलान्यास बिहार में नहीं कर सकता है तो बिहार के माननीय मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री द्वारा लगातार कैसे किया जा रहा है?

Updated on: 13 Dec 2022, 07:00 PM

highlights

  • संजय जायसवाल का CM नीतीश पर हमला
  • आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का लगाया आरोप

Patna:

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक बार फिर से सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर आचार संहिता की धज्जिया उड़ाने का आरोप लगाया है. आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए संजय अग्रवाल ने कहा कि बिहार के निर्वाचन आयोग ने अपने विज्ञप्ति में आदेश दिया है कि जब से नगर निकाय चुनाव की घोषणा हुई है, आचार संहिता लागू है.

संजय जायसवाल ने कहा कि  आदर्श आचार संहिता लागू होने पर जब कोई सांसद-विधायक किसी भी तरह का उद्घाटन और शिलान्यास बिहार में नहीं कर सकता है तो बिहार के माननीय मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री द्वारा लगातार कैसे किया जा रहा है और यह चुनाव समाप्त होने तक लागू रहेगी. हालाँकि नियमों को ताक पर रखकर उद्धघाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, तमाम विभाग के मंत्रीगण द्वारा लगातार किया जा रहा है. जबकी दूसरे विधायक-सांसद को किसी भी तरह के कार्यक्रम को अनुमति नहीं है.

इसे भी पढ़ें-नालंदा में डेंटल कॉलेज का CM नीतीश और डिप्टी CM तेजस्वी ने किया उद्घाटन

बता दें कि एक दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा वासियों को बड़ी सौगात दी. दरअसल, राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना - भागनबिगहा, रहुई नालंदा  का आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उद्घाटन किया था. इस अस्पताल को 410 करोड़ की लागत ने इसे बनाया जा रहा है. इससे पहले रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इसकी तैयारियों का जायजा लिया इस दौरन उनके साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. इस डेंटल कॉलेज अस्पताल का निर्माण रहुई प्रखंड के पैठना में लगभग 19.23 एकड़ क्षेत्रफल में 410 करोड़ रुपए की लागत से कराया गया है. अब बीजेपी इस मुद्दे को राजनीति का मुद्दा बना रही है और सीएम नीतीश कुमार पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगा रही है.